Spotting

Search Forum
<<prev entry    next entry>>
Blog Entry# 2534740
Posted: Oct 14 2017 (16:42)

40 Responses
Last Response: Dec 01 2017 (09:08)
Travelogue
28653 views

★★★
Oct 14 2017 (16:42)   12463/Delhi Sarai Rohilla - Jodhpur Rajasthan Sampark Kranti Express | JP/Jaipur Junction (8 PFs)
madanmohanmeena^~
madanmohanmeena^~   15483 blog posts
Entry# 2534740            Tags   Past Edits
1 compliments
Nice writeup, continue!!
🚂🚂जयपुर- दिल्ली-बिलासपुर-जयपुर 🚂🚂यात्रा वृतांत
-------------------------------------------------- -------
Part 1 :- मेरी एक एग्जाम 22 को दिल्ली में थी सुबह 8:30 बजे और दूसरी एग्जाम 23 को thi बिलासपुर में दोपहर को 2:30 बजे । मैं चाहता था कि दोनों एग्जाम दे सकूं aur koi bhi एग्जाम miss नहीं हो इसलिए मैंने अपने यात्रा के लिए अपने दोस्तों से काफी सलाह दी इसके बाद फाइनली यह डिसाइड हुआ कि मैं राजस्थान संपर्क क्रांति se जयपुर से दिल्ली जाऊंगा और वहां पर अपनी पहली परीक्षा दूंगा
...
more...
उसके बाद फिर शाम को निजामुद्दीन से छत्तीसगढ़ संपर्क क्रांति पकड़कर बिलासपुर जाऊंगा और फिर दूसरी परीक्षा दूंगा।
क्योंकि मेरे पापा रेलवे में हैं और मेरा किराया नहीं लगता इसलिए मैंने वापस ही का रिजर्वेशन करवाया और जाने में भी से झांसी से लेकर बिलासपुर तक का ही सीट करवाई बाकी किसी भी ट्रेन में कोई सीट नहीं करवाई
अब बारी थी जयपुर से निकलने की मे जगतपुरा रेलवे स्टेशन के पास रहता हूं लेकिन अब जयपुर जंक्शन जाने में काफी वक्त लगता है इसलिए मैंने सोचा कि शाम को 22:00 बजे वाली पैसेंजर पकड़ कर जयपुर जंक्शन चले जाऊंगा और वहां से 00:30 बजे वाली राजस्थान संपर्क क्रांति पकड़ लूंगा और मैंने isi प्लानिंग में रहा लेकिन जो मैंने 21:30 बजे socha की ntes pe एक बार चेक कर ल कि पैसेंजर कैसे आ रही है तो मुझे पता चला कि पैसेंजर तो 4 घंटे लेट है मुझे थोड़ी चिंता hui ki यह तो मामला गड़बड़ हो गया।
मैंने ऑटो वाले से जाकर पूछा तो वह बोला कि ₹200 लूंगा अब मैं इतनी जल्दी ₹200 देने वालों में से to hu नहीं तो मैंने सोचा कि Keshav भाई से पूछ लूं वह Cab करवा देंगे सस्ते में तो मैंने keshav भाई को फोन लगाया और keshav भाई तो आजकल जो की बहुत ज्यादा अपने फोन पर बिजी रहते हैं।
जैसे सोचा मैंने वैसे ही फोन पर बिजी निकले मैं काफी देर तक उनको ट्राई करता रहा और करते करते एक घंटा हो गया तब जाकर keshav भाई ने मेरा फोन उठाया और फिर keshav भाई ने मुझे शेयरिंग में ओला कैब कर दी अब आप लोग सोच रहे हैं Ola cab मैंने खुद क्यों नहीं करी to mai bata du ki मैंने बुकिंग करने की कोशिश करी थी मगर मेरे फोन से बुकिंग ही नहीं हो रही थी बार-बार बुकिंग fail हो रही थी इसलिए मैंने इसे keshav भाई से करवाया तो आखिरकार 1 00रु me हो गई और मेरे 100rs बच गए और इसके बाद मैं cab लेकर सीधा जयपुर जंक्शन पहुंचा waha पर केशव भाई के और दो दोस्त मुझे मिले जोकि जयपुर घूमने आए थे वह जंक्शन के पास ही किसी होटल में ठहरे हुए थे मगर अहमदाबाद राजधानी को लेने के लिए स्टेशन पर आए हुए थे उनके साथ में नहीं कुछ देर रेल fanning कर और फिर मैं संपर्क क्रांति का इंतजार करने लगा और वह दोनों चले गए संपर्क क्रांति किसी कारण से 1 घंटा देरी से आई क्योंकि यह मैंने पहली बार देखा था कि संपर्क क्रांति लेट आ रही है वरना कभी राजस्थान संपर्क क्रांति को देरी से आते हुए नहीं देखा था राजस्थान संपर्क क्रांति के आते ही मैंने एक खाली सीट स्लीपर में देखी और मैं उस पर जाकर सो गया और कुछ ही देर में मुझे नींद आ गई और फिर जब मैं जगा दिल्ली कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंच चुकी थी इसके बाद फिर मैं अपने नियत काम करके ट्रेन में बैठ गया और फिर दिल्ली सराय रोहिल्ला उतरा मैट्रो pakड़ी और फिर सीधा एग्जामिनेशन सेंटर पहुंचा और अपनी एग्जाम di .
अब आगे की कहानी अगले पार्ट में agar demand aai to....
(Part 2 :- /blog/post/2536505)

Translate to English

AnkitShotra^~
AnkitShotra^~   8583 blog posts
Re# 2534740-45
Mje ab pass nhi issue hota mein to reservation krwa k hi travel krta hu
Translate to English
Translate to Hindi
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.