Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

Just PNR - Post PNRs, Predict PNRs, Stats, ...

For a RailFan, watching MPS skips are far more interesting than watching F1 race - Prince Maan

Search News

News Posts by Adittyaa Sharma

Page#    Showing 1 to 5 of 39305 news entries  next>>
Yesterday (23:18) नामकुम में टेम्पो चालक ने मारपीट कर यात्री का सामान छीना (www.livehindustan.com)
Crime/Accidents
SER/South Eastern
0 Followers
127 views

News Entry# 490504  Blog Entry# 5390721   
  Past Edits
Jun 25 2022 (23:18)
Station Tag: Namkom/NKM added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 25 2022 (23:18)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Ranchi Junction/RNC   Namkom/NKM  
नामकुम के रामपुर रिंग रोड के पास टेम्पो चालक ने यात्री के साथ मारपीट कर 3000 रुपये नगद और सामान छीनकर फरार हो गया। घटना शुक्रवार की रात लगभग तीन बजे की...
नामकुम, प्रतिनिधि।
नामकुम के रामपुर रिंग रोड के पास टेम्पो चालक ने यात्री के साथ मारपीट कर 3000 रुपये नगद और सामान छीनकर फरार हो गया। घटना शुक्रवार की रात लगभग तीन बजे की है। इस संबंध में एसआई आकाश कुमार बताया कि पीड़ित यात्री गौतम महतो बोकारो जिले के गोला का निवासी है। वह देर रात सिकंदराबाद से रांची रेलवे
...
more...
स्टेशन ढाई बजे पहुंचा। इसके बाद रांची रेलवे स्टेशन से टेम्पो से बस स्टैंड जाने के लिए सवार हुआ था। टेम्पो पर चालक सहित अन्य तीन यात्री सवार थे, सभी यात्रियों को उतारने के बाद वह कांटाटोली से नामकुम के रामपुर के रिंग रोड लेकर पहुंचा और मारपीट कर सामान छीनकर फरार हो गया। पुलिस टेम्पो की खोजबीन कर रही है।
Yesterday (22:59) जोन के तीन अधिकारियों की टीम करेगी जांच, आज जाएंगे घटना स्थल (www.naidunia.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
1905 views

News Entry# 490503  Blog Entry# 5390699   
  Past Edits
Jun 25 2022 (22:59)
Station Tag: Amlai/AAL added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 25 2022 (22:59)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma/1421836

Jun 25 2022 (22:59)
Station Tag: Banisar/BS added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Bilaspur Junction/BSP   Amlai/AAL   Banisar/BS  
बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अमलाई रेलवे स्टेशन में क्षेत्रीय रेल प्रबंधक की मेमू ट्रेन की चपेट में आने से मौत के मामले की जांच जोनल हेडक्वार्टर के अधिकारी करेंगे। महाप्रबंधक के निर्देश पर बनी इस तीन सदस्यीय टीम में सीपीटीएम, सीइएलइ व सीटीई शामिल हैं। अधिकारी की टीम रविवार को घटनास्थल पहुंचेगी। वहां मेमू चालक, गार्ड, स्टेशन मास्टर से लेकर एनआइ वर्क में मौजूद कर्मचारियों का बयान दर्ज किया जाएगा।
अमलाई में गुरुवार की शाम 19:45 बजे क्षेत्रीय रेल प्रबंधक योगेंद्र सिंह भाटी की कटनी-बिलासपुर मेमू ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई थी। बूढार में उनका अंतिम संस्कार हुआ। अफसरों ने घटनास्थल का मुआयना किया और यह जानने का प्रयास करते रहे कि यह हादसा कैसे हुआ। उनके साथ रहे
...
more...
अफसर या अन्य कर्मचारियों को भी इसकी जानकारी नहीं है। इसलिए मामला गंभीर हो गया।
यही वजह है कि महाप्रबंधक ने तीन अधिकारियों की टीम बनाई है। शनिवार को गठित इस टीम ने जांच शुरू कर दी है। रविवार को अधिकारी अमलाई पहुंचेंगे। वे घटनास्थल का बारीकी से निरीक्षण करेंगे। इसके साथ ही घटना के दौरान मौके पर मौजूद हर एक कर्मचारी व अधिकारियों से पूछताछ की जाएगी। टीम को जल्द रिपोर्ट सौंपेने के निर्देश दिए गए हैं।
घटना की जांच कर लौटे रेलवे बोर्ड सदस्य
ड्यूटी के दौरान रेल अफसर की दुर्घटना में मौत की खबर रेलवे बोर्ड तक पहुंच गई। इससे वहां भी हड़कंप मचा हुआ है। इसकी जांच और जोन व मंडल के अधिकारियों से चर्चा करने के लिए मेंबर आपरेशन एंड बिजनेस डेवलपमेंट ट्रैफिक संजय कुमार मोहंती शुक्रवार को पहुंचे थे। घटनास्थल की जांच करने के अलावा महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक समेत जोन व मंडल के उच्चाधिकारी से बात भी की। आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं।
Yesterday (22:03) रेलवे फाटक बंद, फिर भी नीचे से निकाल रहे दो पहिया वाहन (www.naidunia.com)
Commentary/Human Interest
WCR/West Central
0 Followers
2731 views

News Entry# 490502  Blog Entry# 5390663   
  Past Edits
Jun 25 2022 (22:03)
Station Tag: Ganj Basoda/BAQ added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Ganj Basoda/BAQ  
गंजबासौदा (नवदुनिया न्यूज)। हरदूखेड़ी रेलवे फाटक बंद होने के बाद भी कई लोग अपनी जान की परवाह न करते हुए लापरवाही से फाट बंद होने के बाद भी उसके नीचे से अपनी बाइक निकालते हैं। इन लोगों को अपनी जान की चिंता भी नहीं है। हालांकि इस रेलवे फाटक के पास अंडर पास ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। जिसके चालू होने की संभवना अभी दिखाई नहीं दे रही है। मालूम हो कि हरदूखेड़ी स्थित रेलवे फाटक के उस आरे कई गांव और कई कालोनियां बसी हुई हैं। इसलिए रोजना बड़ी संख्या में लोग इस रेलवे फाटक से आना जाना करते हैं, लेकिन दिन में कई ट्रेनों का आना जाना भी लगा रहता है। इस वजह से दिन में कईबार यहा फाटक बंद हो जाता है। जिस समय यहा फाटक बंद रहता है उस समय फाटक के दोनों ओर दो पहिया वाहन, आटो, ट्रैक्टर ट्राली और चार पहिया वाहनों की...
more...
कतार लग जाती है। लेकिन लगातार ट्रेन के आवगमन के कारण यहा फाटक अधिकांश समय तक बंद रहता है। इस दौरान कई लोग तो फाटक के खुलने का इंतजार करते हैं, लेकिन कई लोग अपनी जान की परवाह ना करते हुए लापरवाही पूर्वक फाटक के नीचे से जबरन अपने वाहनों को निकालते है। शनिवार की दोपहर करीब दो बजे के लगभग भी बीना कि ओर से ट्रेन आने का समय था। लेकिन लोगों को जाने की जल्दी थी। इसलिए कई लोगों ने फाटक के नीचे से अपनी बाइक निकलना सही समझा।
8 महीनों से चल रहा अंडर ब्रिज का कार्य
बात दें कि कईबार स्थानीय लोगों ने रेलवे विभाग से हरदूखेड़ी फाटक के पास अंडर ब्रिज बनाए जाने की मांग की थी। लोगों की मांग पर रेलवे विभाग द्वारा करोड़ों की लागत से अंडर ब्रिज का निर्माण शुरु कर दिया है। इस अंडर ब्रिज का एक हिस्से का काम वर्तमान समय में चल रहा है। बताया जाता है दिपावली तक यहा अंडर ब्रिज शुरु हो सकता है। इस अंडर ब्रिज के बन जाने के बाद क्षेत्र के लोगों को काफी सुविधा होगी।
Yesterday (19:45) IRCTC लाया थाईलैंड के लिए स्पेशल प्लान, कम पैसे में विदेश घूमने का शानदार मौका (www.naidunia.com)
Tourism
ER/Eastern
0 Followers
2312 views

News Entry# 490496  Blog Entry# 5390531   
  Past Edits
Jun 25 2022 (19:45)
Station Tag: Kolkata/KOAA added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Kolkata/KOAA  
IRCTC Tour Package: अगर आप कहीं जाने का प्लान बना रहे हैं, तो आपके लिए काम की खबर है। दरअसल इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन एक स्पेशल टूर पैकेज लेकर आया है। इसके तहत आईआरसीटीसी थाईलैंड घूमने का मौका दे रहा है। IRCTC के पैकेज का नाम इंडिपेंडेंस डे स्पेशल थ्रिलिंग थाईलैंड है। यदि आप इस पैकेज के जरिए थाईलैंड घूमने चाहते हैं। इसके लिए आपको कोलकाता से फ्लाइट मिलेगी।
कितने दिनों का होगा सफर
यह पैकेज 5 रात और 6 दिनों का होगा। इसकी शुरुआत 11 अगस्त से होगी। पैकेज के
...
more...
तहत बैंकाक और पटाया के पर्टयक स्थलों पर घुमाया जाएगा। इसके लिए प्रति व्यक्ति 38,068 रुपए खर्च करने होंगे।
कितना लगेगा किराया
वहीं आईआरसीटीसी 1 अक्टूबर को कोलकाता से फुकेत क्राबी पूजा स्पेशल पैकेज की शुरुआत कर रही है। इस पैकेज के तहत यात्रियों को 5 रात और 6 दिनों के लिए थाईलैंड की सैर कराई जाएगी। इसमें फुकेत और क्राबी के विभिन्न पर्यटक स्थलों के दर्शन कराए जाएंगे। इस पैकेज का किराया प्रति व्यक्ति 57,446 रुपए है।
कोविड प्रोटोकॉल का रखना होगा ध्यान
बता दें इस पैकेज के तहत आपके पास कोरोना का डबल वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट होना चाहिए। साथ ही 6 महीने की वैधता वाला पासपोर्ट होना चाहिए। थाईलैंड के इन पैकेज से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट irctctourism.com पर चेक कर सकते हैं।
विस्तार सहारनपुर से चलकर वाया मेरठ, प्रयागराज जाने वाली नौचंदी एक्सप्रेस शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। शाम करीब सात बजे दौराला स्टेशन के गेट नंबर 35 पर बैरियर बदलने का कार्य चल रहा था। बैरियर का एक हिस्सा ट्रैक पर रखा था। सहारनपुर की ओर से आ रही नौचंदी एक्सप्रेस से बैरियर टकरा गया। गनीमत रही कि ट्रेन की गति धीमी थी। हालांकि, लोको पायलट की सूझबूझ से हादसा टल गया। लोको पायलट ने नाराजगी जताते हुए रेलवे अधिकारियों को इस बारे में जानकारी दी।  यह भी पढ़ें : संकट का सोचें हल: पाताल पहुंचा पानी, मेरठ के नौचंदी और शास्त्रीनगर में 26 मीटर नीचे भूजलरेलवे अधिकारी यह बोलेजानकारी के अनुसार दिल्ली की ओर फाटक का बैरियर काफी दिनों से खराब था। रेलवे अधिकारियों ने इसे बदलने की बात कही थी। इसी को लेकर प्रक्रिया की जा रही थी।रेलवे अधिकारियों का कहना है कि गेटमैन सत्यम ने बताया कि वहां से गुजरने...
more...
वाले किसी आम आदमी ने बैरियर को छेड़कर ट्रैक पर रख दिया। उन्होंने बताया कि गेट पर कार्य होने के चलते ट्रेनों को कम गति और सावधानी से गुजारने का अलर्ट पहले ही जारी किया हुआ था। हालांकि, इतनी बड़ी लापरवाही पर बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं। इस मामले में रेलवे अधिकारियों ने गंभीरता से संज्ञान ले लिया है। कई स्थानों पर कार्य के दौरान लापरवाहीइससे पहले भी कई स्थानों पर लापरवाही बरती गई है। गैंगमेन आदि इंजीनियरिंग स्टॉफ ट्रैक पर कार्य करते समय कुछ उपकरण को रखकर लापरवाह हो जाता है। ऐसे में बड़ा हादसा हो सकता है।कई हादसे होने के बाद भी रेलवे कर्मचारी सुध नहीं ले रहे हैं। दौराला स्टेशन पर भी जनता को आगे आकर खुद का बचाव करना पड़ रहा है। कार्य करते समय अगर बैरियर ट्रैक पर रखा है तो रेलवे कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे हैं।
Page#    39305 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy