Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

RailFans never grow old

Search News

News Posts by Adittyaa Sharma^~

Page#    Showing 1 to 5 of 12738 news entries  next>>
  
Today (07:14) अचानक चलने वाली ट्रेन के रद होने का मैसेज , यात्रियों में हड़कंप (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
1998 views

News Entry# 382684  Blog Entry# 4324835   
  Past Edits
May 24 2019 (07:14)
Station Tag: Bilaspur Junction/BSP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Trains:  Shivnath Express/18239  
Stations:  Bilaspur Junction/BSP  
बहुमत से आगे/पीछे
बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
यात्रियों में बुधवार को हड़कंप मच गया। यह स्थिति अचानक शिवनाथ एक्सप्रेस के रद होने के कारण निर्मित हुई। जिन यात्रियों ने इसकी पुष्टि की वह तो यात्रा किए। लेकिन मैसेज को सही मानने वाले वंचित हो गए। हालांकि ऐसे यात्रियों की संख्या कितनी है अभी स्पष्ट नहीं हो पाई है।
...
more...
शिवनाथ एक्सप्रेस के परिचालन में लगातार कुछ न कुछ दिक्कत आ रही है। यह ट्रेन रोज लेट हो रही है। लेटलतीफी के कारण रैक नहीं मिल पाती है। इसकी वजह से गेवरारोड पैसेंजर को मेमू की रैक से चलाई जा रही है। परिचालन के इन्हीं दिक्कतों के बीच बुधवार को कुछ यात्रियों के मोबाइल नंबर जिसे रिजर्वेशन कराते समय फार्म में दर्ज किए गए थे उसमें एसएमएस आया कि अपरिहार्य कारणों से 18239 गेवरारोड- इतवारी शिवनाथ एक्सप्रेस रद रहेगी। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए अफसोस है। यह मैसेज ट्रेन के रवाना होने के कुछ घंटे पहले आया। इसके चलते यात्रियों में हड़कंप मच गया। वे परेशान हो गए। कुछ यात्री ऐसे भी है जिन्होंने यह मैसेज सही है या सिस्टम में बड़बड़ी की वजह से पहुंचा है यह जानने की कोशिश नहीं की। वहीं जिन यात्रियों को सफर करना बेहद जरूरी था वे रेलवे के अलग- अलग एप व सिस्टम के सहारे यह खंगालने लगे कि ट्रेन रद रहेगी या चलेगी। कुछ यात्री तो स्टेशन में भी पूछताछ करने के पहुंच गए थे। यहां जो जानकारी मिली उससे उन्हें राहत तो मिली पर हैरानी भी हुई। क्योंकि ट्रेन रद नहीं थी। यह जरूर था कि थोड़ी विलंब से छूटेगी। यात्रियों को मैसेज के बारे में भी बताते रहे। हालांकि सभी ने इस मैसेज की जानकारी नहीं होने की बात की। यात्री इस अव्यवस्था से बेहद नाराज थे और लगातार यह जानने की जद्दोजहद करते रहे कि रेलवे से आखिर इतनी बड़ी चूक कैसे हुई। इसके लिए कौन जिम्मेदार है। भारी मशक्कत के बाद भी उनके इस सवाल का जवाब नहीं मिल सका। बाद में उन्होंने यात्रा पूरी है। कुछ यात्री वंचित भी हुए।
कुछ यात्रियों को ट्रेन के रद होने का मैसेज पहुंचने की जानकारी है। यह गड़बड़ी कैसे हुई इस बारे में छानबीन की जा रही है।
रविश कुमार सिंह
सीपीआरओ, दपूमरे जोन
  
Today (07:12) ट्रेन में लंबी दूरी का सफर करने वालों को डिब्बे तक पहुंचकर पिला रहे ठंडा पानी (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
SECR/South East Central
0 Followers
1922 views

News Entry# 382683  Blog Entry# 4324834   
  Past Edits
May 24 2019 (07:13)
Station Tag: Raipur Junction/R added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Raipur Junction/R  
बहुमत से आगे/पीछे
रायपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
रायपुर रेलवे स्टेशन में लंबी दूरी की ट्रेनें जैसे ही प्लेटफार्म पर पहुंचती हैं, वैसे ही सेवाभावी युवा खिड़की के पास पहुंचकर यात्रियों को ठंडा पानी पिलाते हैं। साथ ही यात्रियों के पास रखे बोतल, वाटर जग में पानी भरकर देते हैं, ताकि आगे की यात्रा में भी यात्रियों को ठंडा पानी पीने को मिल सके।
यह
...
more...
नजारा प्रतिदिन नौ से दोपहर दो बजे तक रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक, तीन और पांच पर दिखाई दे रहा है। माहेश्वरी युवा मंडल के सदस्य अलग-अलग प्लेटफार्म पर ठंडे पानी से भरा बर्तन लेकर खड़े रहते हैं। ट्रेन के आते ही सभी यात्रियों की प्यास बुझाने में लग जाते हैं।
राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी दिया जलसेवा में योगदान
पिछले दिनों माहेश्वरी महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्याम भाई सोनी एक कार्यक्रम में शामिल होने राजधानी पहुंचे। उन्हें जब पता चला कि कुछ युवा भरी गर्मी में पानी पिलाने की सेवा कर रहे हैं तो वे भी स्टेशन पहुंच गए और स्वयं भी जल, शरबत, मठा पिलाने की सेवा करके युवाओं का हौसला बढ़ाया।
जल सेवा करने के दौरान माहेश्वरी सभा के अध्यक्ष सम्पत काबरा, महामंत्री संदीप काबरा जोधपुर, संगठन मंत्री अजय काबरा भदोही, सभा के निवृतमान अध्यक्ष विजय दम्मानी, महामंत्री, कमल राठी, प्रदेश युवा संगठन अध्यक्ष राजेश मंत्री बालोद, अजय सारडा जिला महामंत्री, डॉ. मोहनलाल राठी, डॉ. रवि राठी, डॉ. सतीश राठी, दीपक डागा, शैलेन्द्र करवा, देवरतन बागड़ी, सतीश बागड़ी, संजय रामरतन मोहता, संदीप मर्दा, राजकुमार नारायण दास राठी, राजेश बागड़ी, गोपीदास बागड़ी, संजय हरनारायण मोहता, राजकुमार चितलंगिया, शंकर मोहता, राधेश्याम मूंदड़ा, प्रसन्न गट्टाणी, गोवर्धन झंवर, रमेश राठी, आलोक बागड़ी, अविनाश बागड़ी, आशीष राठी, दीपक लड्ढा, रवि राठी, अजय सारडा, हितेश नत्थानी, अनुराग राठी, श्याम चांडक, सौरभ बागड़ी, गिरीश टावरी, सूरज लाहोटी, रजत नत्थानी, अनुराग राठी, मनीष मोहता, सुमित मोहता, नीलेश जाजू रोहित साबू, चांदरतन लाहोटी, अनु मूंदड़ा, सुनील मुंधडा, आनंद मंत्री समेत अनेक सदस्यों ने योगदान दिया।
  
Today (07:11) चेकिंग स्टॉफ की परेशानियों को सुन मजदूर संघ ने समाधान करने तैयार की योजना (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
1721 views

News Entry# 382682  Blog Entry# 4324832   
  Past Edits
May 24 2019 (07:11)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
बहुमत से आगे/पीछे
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
ट्रेन से लेकर स्टेशन तक यात्रियों की टिकट चेकिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले चेकिंग स्टॉफ की समस्याओं का समाधान करने पश्चिम मध्य रेलवे मजूदर संघ ने मंथन किया। स्टॉफ की प्रमुख मांग है कि उन्हें भी रेलवे के रनिंग स्टॉफ को मिलने वाली सुविधाएं दी जाएं। उनकी समस्याओं और मांगों पर बुधवार को मजदूर संघ ने वरिष्ठ पदाधिकारियों ने मंथन किया। मंडल सचिव डीपी अग्रवाल ने स्टॉफ की समस्याओं को रखा। इस दौरान उन्हें फील्ड में आने वाली परेशानियों से लेकर रेलवे बोर्ड द्वारा स्टॉफ के
...
more...
हित में अभी तक नहीं लिए गए निर्णयों के समाधान की बात रखी।
पश्चिम मध्य रेलवे मजदूर संघ के महामंत्री अशोक शर्मा ने बताया कि एनएफआईआर और पमरे एमएस द्वारा चेकिंग स्टॉफ से जुड़े मुद्दों को हमेशा से उठाया जाता रहा है। उन्होंने चेकिंग स्टॉफ के लिए किए गए कामों और आगामी योजनाओं की भी जानकारी दी।
विजिलेंस न करें काम में जबरन हस्तक्षेप
अशोक शर्मा ने बताया कि नई गाड़ियों के साथ चेकिंग स्टॉफ के नए पदों का सृजन कराने से लेकर ग्रेड पे 4600 से लेकर 4800 पर अपग्रेड करना, टीटीई रेस्ट रूम को रनिंग स्टॉफ के रूम की तरह विकसित कर, खाने की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने, विजिलेंस विभाग का काम में जबरन हस्तक्षेप नहीं करने जैसे काम किए गए हैं। मजदूर संघ जल्द ही टिकट चेकिंग स्टॉफ को रनिंग स्टॉफ का दर्जा देने की मांग बोर्ड में उठाएगी। इस दौरान कार्यकारी महामंत्री सतीश कुमार, अध्यक्ष एसएन शुक्ला, सविता त्रिपाठी के अलावा चेकिंग स्टॉफ की ओर से धीरू मिश्रा, पप्पू मिश्रा, अवधेश तिवारी, पीके पांडे आदि मौजूद रहें।
  
Today (07:09) महाकोशल चैंबर ने ईएमयू ट्रेन चलाने का किया स्वागत (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
1528 views

News Entry# 382681  Blog Entry# 4324828   
  Past Edits
May 24 2019 (07:10)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
बहुमत से आगे/पीछे
जबलपुर। पश्चिम मध्य रेल के जबलपुर मंडल ने नागरिकों की सुविधा के लिए कटनी-जबलपुर, जबलपुर-नरसिंहपुर के बीच ईएमयू ट्रेन चलाए जाने का नीतिगत निर्णय लिया है। महाकोशल चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रवि गुप्ता, राजेश चंडोक, शांतिभाई पटेल, शंकर नाग्देव आदि ने रेल प्रशासन के इस निर्णय का स्वागत किया है।
  
Today (07:08) चेक ....पार्सल विभाग पहुंची विजिलेंस, रजिस्टर देख लौट गई (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
1219 views

News Entry# 382680  Blog Entry# 4324826   
  Past Edits
May 24 2019 (07:08)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
बहुमत से आगे/पीछे
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
मुख्य रेलवे स्टेशन के पार्सल विभाग में आए दिन बिल और लेन-देन को लेकर होने वाले विवाद और खामियों को देखने पहुंची विजिलेंस खाली हाथ लौट आई। उन्हें न तो आवक-जावक में गड़बड़ी मिली न ही बिल्टियों में। गुरुवार की सुबह अचानक मुख्य रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म 1 पर विजिलेंस के अधिकारी संजय मिश्रा और आशीष अवस्थी पहुंचे। सूत्रों के मुताबिक उन्हें खबर मिली थी कि पार्सल विभाग के दस्तावेजों में गड़बड़ी की जा रही है। खबर लगते ही विजिलेंस पहुंच गई, लेकिन उन्हें कुछ हाथ
...
more...
नहीं लगा।
कार्रवाई से पहले खबर पहुंच जाती है
रेलवे की विजिलेंस इस दिनों कार्रवाई करने तो पहुंच रही है, लेकिन खाली हाथ लौट आने से उनकी कार्यशैली पर सवाल खड़े हो गए हैं। सूत्रों के मुताबिक विजिलेंस के अधिकारियों के पहुंचने से पहले ही उनके आने की खबर पहुंच जाती है, जिससे उन्हें बिना कार्रवाई किए खाली हाथ लौटना पड़ रहा है। इधर ट्रेनों में भीड़ की वजह से हो रही तत्काल टिकट की दलाली में भी अब तक विजिलेंस ने कोई बड़ी कार्रवाई नहीं की है या दलाल नहीं पकड़ा है। जबकि महानगरी में डुप्लीकेट टिकट लेकर सफर करने का मामला सामने आ चुका है।
Page#    12738 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy