Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Bookmark
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt
Search News

News Posts by Adittyaa Sharma^~

Page#    Showing 1 to 5 of 10773 news entries  next>>
  
Today (13:08) जमशेदपुर : पुराने ब्रिज को तोड़ने के लिए कल फिर से ब्लॉक (www.prabhatkhabar.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
1074 views

News Entry# 371795  Blog Entry# 4118993   
  Past Edits
Dec 18 2018 (13:08)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Tatanagar Junction/TATA  
जमशेदपुर : रेलवे द्वारा टाटानगर स्टेशन के पुराने ओवरब्रिज को तोड़ने के लिए इंजीनियरिंग विभाग 18 दिसंबर को फिर से ब्लॉक लेगा. चार से पांच घंटे के ब्लॉक में चार व पांच नंबर लाइन से ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा.  इससे डाउन लाइन की यात्री ट्रेनें प्रभावित होंगी. इससे पूर्व ब्रिज को तोड़ने के लिए 10 व 14 दिसंबर को ब्लॉक लिया जा चुका है. इसमें यात्री ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ था.  स्टेशन परिसर में चला चेकिंग अभियान. टाटानगर रेलवे स्टेशन परिसर में रविवार को चेकिंग अभियान चलाकर बेटिकट यात्रियों की धरपकड़ की गयी. अभियान में जीआरपी व आरपीएफ के जवान भी शामिल थे.  टिकट जांच प्लेटफाॅर्म के अलावा ट्रेनों में भी की गयी. आरपीएफ के पोस्ट प्रभारी एमके सिंह के अनुसार ठंड के समय में ट्रेन व प्लेटफार्म में चोरी की घटनाएं बढ़ जाती है. इसे देखते हुए अभियान चलाया जा रहा है. यह अभियान निरंतर चलेगा. स्टेशन में स्कैनर मशीन लगाने का...
more...
काम शुरू. स्टेशन में सुरक्षा को ध्यान में रखकर प्रवेश द्वार पर सामान को स्कैन करने वाली मशीन लगाने का काम शुरू हो गया है. इससे यात्री के सामानों की स्कैनिंग की जायेगी. अभी एक मशीन लगायी जा रही है. बाद में इसकी संख्या बढ़ायी जायेगी.  अंत्योदय एवं एलेप्पी हुई विलंब. चक्रधरपुर-झारसुगुड़ा के बीच ब्लॉक के कारण रविवार को पांच ट्रेनों का परिचालन तीन घंटे प्रभावित रहा. राउरकेला की ओर से आने वाली ट्रेनें विलंब से पहुंची. मुंबई अंत्योदय, दुरंतो, गीतांजलि, एलेप्पी व साउथ बिहार एक्सप्रेस के विलंब के कारण यात्री परेशान रहे. टाटानगर स्टेशन से एलेप्पी एक घंटे और अंत्योदय एक्सप्रेस ढाई घंटे विलंब से रवाना की गयी.   स्टेशन सफाई का हुआ टेंडर. टाटानगर स्टेशन की सफाई का ऑनलाइन टेंडर किया गया. इसमें कोलकाता व दिल्ली की एजेंसी ने टेंडर डाला है.  रेलवे स्टेशन की सफाई पर 12 करोड़ रुपये खर्च करने का प्रस्ताव है. दो से तीन दिन में टेंडर खोला जायेगा.रेलवे संपत्ति चोरी में एक गिरफ्तार. आरपीएफ ने रविवार को रेलवे यार्ड से लोहा ले जाते एक युवक को पकड़ा है.  उसके पास से बरामद माल की कीमत 1500 रुपये अांकी गयी है. उसकी पहचान परसुडीह निवासी गुड्डू सिंह के रूप में हुई है. आरपीएफ प्रभारी एमके सिंह ने बताया कि रेलवे में चोरी रोकने के लिए जवानों की गश्ती की जा रही है. इससे पहले भी रेल संपत्ति चोरी के मामले में कई को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.  विशेष चेकिंग में आठ धराये. टाटानगर रेलवे स्टेशन परिसर में रविवार को आरपीएफ ने आठ लोगों को पकड़ा. इसमें बिना टिकट, अवैध रूप से प्लेटफार्म में घूमने वाले शामिल है. सभी को जुर्माना वसूलकर छोड़ दिया गया.   मजदूर संघ के संयोजक ने सफाईकर्मियों संग की बैठक. भारतीय मजदूर संघ के पूर्वी सिंहभूम जिला संयोजक कृष्णा सिंह ने रविवार को स्टेशन की साफ-सफाई करने वाले कर्मचारियों के साथ बैठक की.  उन्होंने उन्हें मिलने वाले वेतन व बैंक के दस्तावेज से संबंधित जानकारी ली. उन्होंने कहा सफाई कर्मियों की समस्याओं का निदान किया जायेगा. अधिकांश ठेकेदार कम कर्मचारियों को वेतन बैंक से देते है. उसे ठीक कराया जायेगा.
  
जागरण संवाददाता, जमशेदपुर : टाटानगर स्टेशन के पुराने ब्रिज को गैस कटर से काटने का काम मजदूरों द्वारा किया जा रहा है। लेकिन बिना किसी सुरक्षा के मजदूर करीब 40-50 फीट ऊंचाई पर ब्रिज को गैस कटर से काट रहे है। इन मजदूरों ने सेफ्टी बेल्ट तक नहीं पहना है।
सांतरागाछी-हापा शीतकालीन एसी स्पेशल ट्रेन का परिचालन आज से
शीतकालीन छुट्टियों के दौरान यात्रियों की भीड़ से निजात पाने के लिए दक्षिण पूर्व रेलवे ने तीन फेरों के लिए सांतरागाछी -हापा -सांतरागाछी एसी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।
...
more...
एसी स्पेशल ट्रेन 17 से 31 दिसंबर तक चलेगी। रेलवे ने चक्रधरपुर रेल मंडल के टाटानगर, चक्रधरपुर, राउरकेला एवं झारसुगुडा स्टेशनों में इस ट्रेन का ठहराव दिया है। ट्रेन नंबर 02834 अप संातरागाछी -हापा एसी स्पेशल ट्रेन सांतरागाछी स्टेशन से सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार की रात 09:05 बजे खुलेगी और रविवार की दोपहर 04:35 बजे हापा स्टेशन पहुंचेगी। 02834 अप टाटानगर स्टेशन शुक्रवार की देर रात 12:00 बजे एवं चक्रधरपुर रात 01:50 बजे पहुंचेगी। जबकि ट्रेन नंबर 02833 डाउन हापा संातरागाछी एसी स्पेशल ट्रेन हापा स्टेशन से सोमवार की सुबह 10:40 बजे खुलेगी और बुधवार की सुबह 05:45 बजे संातरागाछी स्टेशन पहुंचेगी। 02833 डाउन चक्रधरपुर स्टेशन मंगलवार की रात 12: 10 बजे एवं टाटानगर स्टेशन रात 01:45 बजे पहुंचेगी।
इन स्टेशनों में होगा ठहराव
संतरागाछी, खड़गपुर, टाटानगर, चक्रधरपुर, राउरकेला, झारसुगुड़ा, बिलासपुर, रायपुर, दुर्ग, गोडिया, नागपुर, वार्धा, बडनेरा, अंकोला, मलकापुर, भुसावल, जलगांव, अमलनेर, नंदुरबार, सूरत, भरूच, वडोदरा, आणंद, नडियाद, अहमदाबाद, वीरमगाम, सुरेन्द्रनगर, वांकानेर, राजकोट, हापा।
शालीमार-जयपुर ¨वटर एसी स्पेशल ट्रेन का परिचालन आज से दक्षिण पूर्व रेलवे ने शालीमार-जयपुर- शालीमार ¨वटर एसी स्पेशल ट्रेन 17 दिसंबर से 2 जनवरी तक चलाने का निर्णय लिया है। रेलवे इस ट्रेन का परिचालन शीतकालीन छुट्टियों में ट्रेनों होने वाली अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए तीन फेरों के लिए ¨वटर एसी स्पेशल ट्रेन चलाएगी। ट्रेन नंबर 08061 अप शालीमार जयपुर एसी स्पेशल ट्रेन शालीमार स्टेशन से 17,24 और 31 दिसंबर की रात प्रत्येक सोमवार को रात 08:20 बजे खुलेगी और जयपुर बुधवार सुबह 06:35 बजे पहुंचेगी। 08061 अप टाटानगर स्टेशन रात 12:05 बजे एवं चक्रधरपुर रात 01:03 पहुंचेगी। वहीं ट्रेन नंबर 08062 डाउन जयपुर शालीमार एसी स्पेशल ट्रेन प्रत्येक बुधवार यानी 19,26 दिसंबर और 2 जनवरी को जयपुर से दोपहर 12:50 बजे खुलेगी और शालीमार स्टेशन गुरूवार रात 11:20 बजे पहुंचेगी। 08062 डाउन टाटानगर स्टेशन शाम 07:05 बजे पहुंचेगी।
इन स्टेशनों होगा ठहराव
शालीमार, संतरागाछी, खड़गपुर, टाटानगर, चक्रधरपुर, राउरकेला, झारसुगुड़ा, रायगढ़, चापा, बिलासपुर, पेन्ड्रा रोड, अनूपपुर, शहडोल, कटनी मुरवारा, दमोह, सागर, बीना मालखेड़ी, गुना, रूठियाई, कोटा, सवाई माधोपुर, वनस्थली निवाई, दुर्गापुरा, जयपुर।
  
Today (12:58) सेवानिवृत रेलकर्मी करेंगे टिकट वेडिंग मशीन का संचालन (m.jagran.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
1030 views

News Entry# 371793  Blog Entry# 4118940   
  Past Edits
Dec 18 2018 (12:59)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Tatanagar Junction/TATA  
कार्ड रिचार्ज सिस्टम से काम करेगा मशीन, मिलेगा तीन प्रतिशत कमीशन
जमशेदपुर (जागरण संवाददाता ): बुकिंग काउंटर में यात्रियों की भीड़ कम करने के लिए टाटानगर स्टेशन में आए छह टिकट वेडिंग मशीन का संचालन अब सेवानिवृत रेलकर्मी करेंगे। यह रेलकर्मी टेंडर बेसिक पर काम करेंगे। इन्हें कुल रिचार्ज का तीन प्रतिशत कमीशन के रूप में दिया जाएगा।
इतना ही नहीं जो यात्री खुद का कार्ड लेकर मशीन से टिकट निकालने के लिए आएंगे। उन्हें यह सेवानिवृत रेलकर्मी गाइड भी करेंगे। ताकि वे कुशलता पूर्वक टिकट निकाल सके। 
कार्ड
...
more...
सिस्टम से करेगा काम
टिकट वेडिंग मशीन कार्ड सिस्टम से काम करेगा। इसके लिए सेवानिवृत रेलकर्मी 10 से 20 हजार रुपये तक का रिचार्ज कार्ड में कराएंगे। जिन यात्रियों के पास कार्ड नहीं होगा वैसे यात्री इन रेलकर्मियों से कह कर अपनी यात्रा का टिकट मशीन के द्वारा निकलवाएंगे, जिसके लिए यात्री को टिकट का नगद किराया सेवानिवृत रेलकर्मी को देना होगा और रेलकर्मी अपने कार्ड का इस्तेमाल कर यात्री को टिकट मशीन से निकाल कर देंगे।
इस तरह कुल रिचार्ज का तीन प्रतिशत रुपया ही सेवानिवृत रेलकर्मी का वेतन होगा।  वहीं जो यात्री ने अपने जरुरत के हिसाब से राशि का भुगतान कर कार्ड बनवाया होगा। वैसे यात्री स्वत: अपने कार्ड का इस्तेमाल कर टिकट मशीन से निकाल सकते हैं।
  
Today (12:39) बरमसिया में धनबाद-पटना एक्सप्रेस बेपटरी, सिग्नल बॉक्स तोड़ा (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
1038 views

News Entry# 371791  Blog Entry# 4118867   
  Past Edits
Dec 18 2018 (12:39)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Dhanbad Junction/DHN  
धनबाद : धनबाद-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस शंटिंग के दौरान रविवार की शाम पटरी से गई। बरमसिया फाटक के समीप हुई इस घटना में सिग्नल बॉक्स भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। इस वजह से अप में आनेवाली सियालदह-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, आसनसोल-बरकाकाना पैसेंजर सहित अन्य ट्रेनें प्रभावित हुई। घटना शाम के तकरीबन 6.45 की है।
इंटरसिटी रविवार को नहीं चलती है, जिस वजह से उसे शंटिंग कर यार्ड में ले जाया जा रहा था। इस दौरान एक कोच पटरी से उतर गया और स्लीपर को क्षतिग्रस्त कर सिग्नल बॉक्स को भी तोड़ डाला। जानकारी मिलने पर दुर्घटना राहत यान के कर्मचारी पहुंचे और लगभग दो घंटे की मशक्कत के बाद स्थिति पर काबू पाया गया। घटना के कारणों का खुलासा नहीं
...
more...
हो सका है। हालांकि प्रथम दृष्टया प्वाइंट में गड़बड़ी की बात कही जा रही है। डीआरएम ने जांच के आदेश दे दिए हैं।
  
Today (12:35) कतरास-निचितपुर लाइन तैयार, मेमू के साथ दौड़ेगी मालगाड़ी (m.jagran.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
1003 views

News Entry# 371790  Blog Entry# 4118851   
  Past Edits
Dec 18 2018 (12:35)
Station Tag: Katrasgarh/KTH added by Adittyaa Sharma^~/1421836

Dec 18 2018 (12:35)
Station Tag: Nichitpur/NPJE added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Katrasgarh/KTH   Nichitpur/NPJE  
- कतरास स्टेशन तक बिछाई गई लाइन, प्लेटफॉर्म का भी काम पूरा
- कतरास में रेलवे ने कोयला लोडिंग को गुड्स शेड खोलने की शुरू की तैयारी
जागरण संवाददाता, धनबाद : कतरास से निचितपुर के बीच रेललाइन बनकर तैयार हो चुका है। अब मेमू रैक मिलते ही इस पर परिचालन शुरू हो जाएगा। रेलवे ने कतरास स्टेशन पर गुड्स शेड निर्माण की भी तैयारी कर ली है जिससे यात्री ट्रेन के साथ-साथ इस रूट पर मालगाड़ियां भी दौड़ेंगी।
...
more...
3.7 किमी लंबे लिंक लाइन पर कतरास से वाया गोमो रांची तक रेल परिचालन होगा। सुबह कतरास से रांची और शाम में रांची से कतरास के बीच ट्रेन चलेगी।
जिस रूट की ट्रेन उसी रूट के लिए मिलेगा टिकट
मेमू सेवा शुरू होते ही कतरास स्टेशन पर जनरल टिकट की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी। रेलवे के वाणिज्य विभाग के अधिकारी के अनुसार, वहां पहले से आरक्षण केंद्र संचालित है, जिस वजह से जनरल टिकट सेवा को फिर से बहाल करने में दिक्कत नहीं होगी। कतरास से निचितपुर होकर चलने वाली मेमू के लिए जनरल टिकट मिलेगा। कतरास से चंद किमी की दूरी पर स्थित सोनारडीह से खुलने वाली झारग्राम मेमू पैसेंजर के लिए जनरल टिकट कतरास से नहीं मिलेगा।
----
कतरास से रांची के बीच रेलसेवा के लिए मेमू रैक मांगा गया है। परिचालन के लिए धनबाद रेल मंडल ने टाइम टेबल भी तैयार कर लिया है। हालांकि उस पर फिलहाल रेलवे बोर्ड की मुहर नहीं लगी है। उम्मीद है जल्द ही रैक उपलब्ध हो जाएगा।
- अनिल कुमार मिश्रा, डीआरएम
----------------
डीसी लाइन चालू होने तक जारी रहेगा आंदोलन
कतरास : डीसी रेललाइन को पुन: चालू कराने की मांग को लेकर शहर के स्टेशन रोड पर चल रहे महाधरना तथा क्रमिक विकास मंच के लोगों द्वारा स्टेशन परिसर में सर्वधर्म प्रार्थना सभा जारी है। इससे जुड़े आंदोलनकारियों का कहना है कि जब तक 26 जोड़ी ट्रेनें डीसी रेललाइन पर नहीं दौड़ती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा।
परिचालन को लेकर लग रहे कई तरह के कयास
मेमू ट्रेन को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं। कोई 25 दिसंबर पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर चालू होने की संभावना जता रहे हैं, तो कोई साल के पहले दिन या फिर 26 जनवरी को मान कर चल रहे हैं। हालांकि अधिकारिक तौर पर तिथि की घोषणा नहीं की गई है।
Page#    10773 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy