Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

Ballari Jn - Look around and enjoy the station. A sacred place where Mahatma Gandhi once spent 8 hours. - Vishwanath Joshi

Search News
Post PNR
Medium; Platform Pic; Large Station Board;
Re-uploaded this pic with minor edits, and adjusted the tilt
Entry# 2317020-0
Large Station Board;
Entry# 4334410-0

KDS/Kusunda Junction (2 PFs)
کوسونڈا جنکشن     कुसुण्डा जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 2
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Chhath Talab, Kusunda, Dist :- Dhanbad, Pin :- 828001
State: Jharkhand
add/change address
Zone: ECR/East Central
Division: Dhanbad
No Recent News for KDS/Kusunda Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 5.0/5 (2 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - n/a (0)
safety - excellent (1)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 35 News Items  next>>
Apr 21 (11:29) Dhanbad-Chandrapura Rail Line पर घंटों बंद रहता कुसुंडा रेल फाटक, जनता ने ट्विटर पर डीआरएम को बताई परेशानी (m.jagran.com)
Major Accidents/Disruptions
ECR/East Central
0 Followers
8150 views

News Entry# 449219  Blog Entry# 4944386   
  Past Edits
Apr 21 2021 (11:29)
Station Tag: Chandrapura Junction/CRP added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 21 2021 (11:29)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836

Apr 21 2021 (11:29)
Station Tag: Kusunda Junction/KDS added by Adittyaa Sharma/1421836
कुसुंडा रेल फाटक धनबाद चंद्रपुरा रेल मार्ग के बीच पड़ता है। इस रेल लाइन पर दिन भर यात्री ट्रेन और मालगाड़ियों की आवाजाही लगी रहती है। यात्री ट्रेन और मालगाड़ियों की आवाजाही से रेल फाटक पार कर एक छोर से दूसरे छोर जाने वाले लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती।
धनबाद, जेएनएन। कामकाजी लोग हों या स्कूल कॉलेज जाने वाले छात्र-छात्राएं या फिर एंबुलेंस क्यों ना हो। कुसुंडा रेल फाटक पार करने में रोज घंटों इंतजार करना पड़ता है। कभी-कभी तो परिस्थिति ऐसी हो जाती है कि मरीज को एंबुलेंस उतारकर फाटक के दूसरी ओर ले जाकर अन्य वाहन से हॉस्पिटल पहुंचाना पड़ता है। जल्दी कुछ कीजिए डीआरएम साहब...। धनबाद डीआरएम आशीष बंसल के ट्विटर पर जैसे ही यह संदेश मिला। उन्होंने ट्वीट
...
more...
करने वाले को धन्यवाद दिया। कहा कि समस्या से अवगत कराने के लिए धन्यवाद। इस समस्या के समाधान के लिए संबंधित विभाग को सूचित कर दिया गया है।
 
कुसुंडा रेल फाटक धनबाद चंद्रपुरा रेल मार्ग के बीच पड़ता है। इस रेल लाइन पर दिन भर यात्री ट्रेन और मालगाड़ियों की आवाजाही लगी रहती है। दिनभर  यात्री ट्रेन और मालगाड़ियों की आवाजाही जारी रहने से रेल फाटक पार कर एक छोर से दूसरे छोर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ती है। लगातार परेशानी झेल रहे उमाशंकर यादव ने समस्या के समाधान के लिए धनबाद डीआरएम को ट्वीट किया है। उन्होंने कुसुंडा रेल फाटक पर मालगाड़ी के गुजरने के दौरान वहां खड़े दोपहिया चालकों की तस्वीर भी ट्विटर पर शेयर की है। लिखा है कि कुसुंडा पश्चिम के अधिकारियों की लापरवाही के कारण आए दिन लोगों को रेल फाटक पर पार करने में घंटों इंतजार करना पड़ता है।
कुसुंडा पश्चिम रेलवे केबिन के अधिकारियों की लापरवाही के कारण आए दिन लोगों को रेलवे फाटक पार करने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ता है क्योंकि हजारों की आबादी को जिला से जोड़ने वाला एकमात्र रास्ता है pic.twitter.com/RB8OQtDpVY
हजारों की आबादी को जिले से जोड़ने वाली यही एकमात्र सड़क है। इसके बंद हो जाने से आवाजाही पूरी तरह रुक जाती है। यह भी लिखा है इस मामले में संज्ञान लें एवं जन भावना को ध्यान में रखते हुए आवश्यक कार्रवाई करें। उनकी ट्वीट पर डीआरएम ने जवाब भी दिया है। उम्मीद है रेल फाटक से होकर रेल ओवर ब्रिज या सबवे का निर्माण की प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।
Mar 17 (06:52) एक जुलाई तक चलेगी मौर्य, ओडिशा संपर्क क्रांति दो जुलाई तक (m.jagran.com)
New/Special Trains
ECR/East Central
0 Followers
13967 views

News Entry# 445376  Blog Entry# 4910017   
  Past Edits
Mar 17 2021 (06:52)
Station Tag: Kusunda Junction/KDS added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 17 2021 (06:52)
Station Tag: Netaji SC Bose Junction Gomoh/GMO added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 17 2021 (06:52)
Station Tag: Bhubaneswar/BBS added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 17 2021 (06:52)
Station Tag: Anand Vihar Terminal/ANVT added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 17 2021 (06:52)
Station Tag: Gorakhpur Junction/GKP added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 17 2021 (06:52)
Station Tag: Hatia/HTE added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 17 2021 (06:52)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
हटिया से गोरखपुर जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। एक अप्रैल तक चलने वाली ट्रेन अब एक जुलाई तक चलेगी। वापसी में गोरखपुर से 31 मार्च तक चलने वाली ट्रेन का विस्तार 30 जून तक कर दिया गया है।
जागरण संवाददाता, धनबाद : हटिया से गोरखपुर जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस के फेरे बढ़ा दिए गए हैं। एक अप्रैल तक चलने वाली ट्रेन अब एक जुलाई तक चलेगी। वापसी में गोरखपुर से 31 मार्च तक चलने वाली ट्रेन का विस्तार 30 जून तक कर दिया गया है। ट्रेन के बढ़ने से होली के बाद सफर करने वाले यात्रियों को राहत मिल जाएगी। अप्रैल से जून के बीच शादी-विवाह की कई तिथियां हैं। ट्रेन नहीं चलने से काफी परेशानी हो रही थी।
...
more...
अब एक जुलाई तक फेरे बढ़ जाने से यात्रियों को मुश्किल आसान होगी। बुधवार से इस ट्रेन में एक अप्रैल के बाद की बुकिग शुरू होने के आसार हैं। एक अप्रैल तक मौर्य की सभी श्रेणियों की सीटें फुल हैं। बुकिग शुरू होते ही एक जुलाई तक के टिकट के लिए मारामारी शुरू होगी। रेलवे ने इस ट्रेन को इस बार भी स्पेशल बनाकर चलाने की अनुमति दी है। इसके साथ ही गोमो होकर चलने वाली भुवनेश्वर-आनंदविहार ओडिशा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का फेरा भी बढ़ा दिया गया है। भुवनेश्वर से आनंदविहार 30 जून तक और आनंदविहार से भुवनेश्वर के बीच दो जुलाई तक ट्रेन चलेगी।
----
आज से पुराने रूट पर डीसी लाइन की ट्रेनें
धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेल मार्ग की ट्रेनें बुधवार से अपने पुराने रूट पर लौट जाएंगी। कुसुंडा में पैनल इंटरलॉकिग के कारण 10 से 16 मार्च तक अलेप्पी एक्सप्रेस समेत दिन की सभी ट्रेनों के रूट बदल दिए गए थे। कतरास होकर चलने वाली ट्रेनें धनबाद से गोमो होकर चल रही थीं। मंगलवार को पैनल इंटरलॉकिग का काम पूरा हो गया।
Mar 15 (05:25) कुसुंडा में आरआरआई का काम पूरा, 17 से चलेगी ट्रेनें (www.livehindustan.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
7317 views

News Entry# 444840  Blog Entry# 4907760   
  Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Stations:  Kusunda Junction/KDS  
धनबाद मुख्य संवाददाताकुसुंडा यार्ड रिमाडलिंग और आरआरआई का काम रविवार को पूरा कर लिया गया। तय लक्ष्य से पहले ही रेलवे ने काम पूरा कर लिया। रेलवे ने 16 मार्च तक काम पूरा करने का समय तय किया था, लेकिन रविवार को ही कुसुंडा स्टेशन में अत्याधुनिक पैनल इंटरलॉकिंग की कमिश्निंग की गई। 16 मार्च तक इस रूट से चलने वाली 10 ट्रेनों को चंद्रपुरा-कतरास के बजाय चंद्रपुरा-गोमो होकर चलाने का निर्णय लिया गया है।माना जा रहा है 17 मार्च से सभी ट्रेनें कुसुंडा होकर सरपट दौड़ लागाएंगे। फिलहाल आरआरआई का सफल ट्रायल करने के बाद रेलवे की टीम इस पर निगरानी कर रही है। यहां यार्ड के सभी पुराने प्वाइंट्स को बदलकर अत्याधुनिक कर दिया गया है। कमिश्निंग के कार्य के पूर्ण होने के कारण इस रूट पर ट्रेनों का चलना पहले की तुलना में सुगम हो गया है। साथ ही सेफ्टी के लिहाज से भी ठोस कार्य हुए हैं।...
more...
अब कुसुंडा स्टेशन पर कभी एक पटरी पर दो ट्रेन साथ-साथ नहीं आएंगी। सिग्नलिंग सिस्टम में विकास होने से ट्रेनों की रफ्तार में भी तेजी आएगी। एक साथ धनबाद-चंद्रपुरा के बीच अधिक से अधिक पैसेंजर ट्रेनों और मालगाड़ियों का संचालन किया जा सकेगा। माना जा रहा है कि कुसुंडा आरआरआई के बाद कुछ ट्रेनों का कतरास स्टेशन पर अस्थायी ठहराव दिया जा सकता है। कई स्तर से इस संबंध में मांग उठाई जा रही है।
Mar 14 (08:26) सुधार कार्याें का जायजा:डीआरएम ने कुसुंडा यार्ड में चल रहे रिमाॅडलिंग कार्य का किया निरीक्षण (www.bhaskar.com)
IR Affairs
ECR/East Central
0 Followers
9635 views

News Entry# 444669  Blog Entry# 4907105   
  Past Edits
Mar 14 2021 (08:26)
Station Tag: Chandrapura Junction/CRP added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 14 2021 (08:26)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836

Mar 14 2021 (08:26)
Station Tag: Kusunda Junction/KDS added by Adittyaa Sharma/1421836
डीआरएम आशीष बंसल ने कुसुंडा यार्ड में चल रहे रिमाॅडलिंग एवं एनआई कार्य का निरीक्षण किया। इसके तहत सिग्नलिंग सिस्टम का उन्नयन करने के साथ प्वाइंट में बदलाव तथा नई तकनीक का उपयाेग किया जा रहा है। आरआरआई का काम पूरा हाे जाने से ट्रेनाें के परिचालन में तेजी लाने के साथ समय की बचत हाेगी। कुसुंडा में वर्तमान में सिग्नलिंग समेत सभी कार्य मैनुअली हाेते हैं। आरआआई हाेने के बाद ट्रेनाें काे एक लाइन से दूसरे लाइन में लाने ले जाने के लिए लिवर सिस्टम का उपयाेग करने की पुरानी व्यवस्था समाप्त हाे जाएगी।
डीआरएम ने रिमाॅडलिंग कार्य में लगे कर्मियाें काे तय समय में काम पूरा करने का निर्देश दिया। उन्हाेंने केबिन एवं रेलवे क्राॅसिंग में किए जा रहे सुधार
...
more...
कार्याें का निरीक्षण किया। आरआआई कार्य काे लेकर धनबाद-चंद्रपुरा रुट से गुजरने वाली रांची-हावड़ा शताब्दी हावड़ा-जबलपुर शक्तिपूंज एक्सप्रेस अन्य सभी ट्रेनाें काे 10 मार्च से 16 मार्च तक गाेमाे चंद्रपुरा के रास्ते चलाई जा रही है। निरीक्षण के दाैरान एडीआरएम ओपी आशीष कुमार, सीनियर डीओएम पंकज कुमार, सीनियर डीएसटीई अजीत कुमार आदि थे।
धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन के कुसुंडा स्टेशन पर यात्री ट्रेनें और मालगाड़ियां उंगलियों के इशारे पर चलेंगी। प्री-नॉन इंटरलॉकिग का काम पूरा होने के साथ ही शनिवार से इंटरलॉकिग शुरू हो गई।
जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन के कुसुंडा स्टेशन पर यात्री ट्रेनें और मालगाड़ियां उंगलियों के इशारे पर चलेंगी। प्री-नॉन इंटरलॉकिग का काम पूरा होने के साथ ही शनिवार से इंटरलॉकिग शुरू हो गई। इंटरलॉकिग पूरा होते ही अब 52 साल पुराने सिग्नलिग सिस्टम का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा। यांत्रिक सिग्नल प्रणाली हटाकर पैनल इंटरलॉकिग से ट्रेनें चलेंगी। इससे अब तीन केबिन में अलग-अलग कर्मचारियों की आवश्यकता नहीं होगी। रिले रूम में बैठकर ट्रेनों को सिग्नल दिया जा सकेगा। शनिवार को कुसुंडा पहुंचे डीआरएम आशीष बंसल ने अब तक हुए
...
more...
कार्य प्रगति की समीक्षा की। सिग्नल एंड टेलिकॉम समेत ऑपरेटिग और टीआरडी विभाग के कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। कुसुंडा में चल रहे इंटरलॉकिग के कारण इस रूट पर दिन में चलने वाली धनबाद-अलेप्पी, शक्तिपुंज समेत दिन की सभी ट्रेनों को कतरास के बजाय गोमो रूट से चलाया जा रहा है। 16 मार्च के बाद सभी ट्रेनें पुराने रूट पर लौटेंगी। इस मौके पर एडीआरएम आशीष झा, सीनियर डीएसटीई अजीत कुमार समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। कोयंबटूर नहीं जाएगी धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस :
धनबाद : रेलवे ट्रैक के आधुनिकीकरण के कारण पूर्व तटीय रेल ने धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस के रूट में परिवर्तन किया है। शनिवार को खुली अलेप्पी एक्सप्रेस कोयंबटूर होकर नहीं जाएगी। 15 को भी बदले रूट से ही चलेगी। वापसी में अलेप्पी से धनबाद लौटने वाली ट्रेन भी 15 और 17 मार्च को कोयंबटूर होकर नहीं चलेगी। दोनों ओर से इस ट्रेन को ईरुगुर और पोडानूर स्टेशन होकर चलाया जाएगा।
Page#    Showing 1 to 20 of 35 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy