Full Site Search  
Fri Jan 19, 2018 05:14:27 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Medium; Front Entrance - Outside; Large Station Board;

GTS/Ghatsila (3 PFs)
ঘাটশিলা     घाटशिला

Track: Triple Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 37
Number of Originating Trains: 1
Number of Terminating Trains: 1
Station Road, Ghatshila, Dist - East Singhbhum
State: Jharkhand
add/change address
Elevation: 102 m above sea level
Zone: SER/South Eastern
Division: Kharagpur
 
 
No Recent News for GTS/Ghatsila
Nearby Stations in the News

Rating: 3.1/5 (6 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - average (1)
lodging - average (1)
railfanning - good (1)
sightseeing - good (1)
safety - average (1)

Nearby Stations

GUD/Galudih 10 km     DVM/Dhalbhumgarh 12 km     RHE/Rakha Mines 17 km     ASB/Asanboni 21 km     KKPR/Kokpara 22 km     GVDP/Govindpur PH 29 km     CKU/Chakulia 31 km     TATA/Tatanagar Junction 36 km     KNM/Kanimahuli PH 37 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 17 of 17 News Items  
Sep 28 2017 (13:27)  खड़गपुर-टाटा रेलमार्ग पर सरडीहा व खेमाशोली के बीच घटना, ट्रेन की चपेट में आकर हाथी की मौत, यातायात प्रभावित (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSER/South Eastern  -  

News Entry# 318543     
   Past Edits
Sep 28 2017 (13:27)
Station Tag: Ghatsila/GTS added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Ghatsila/GTS  
 
 
घाटशिला/गालूडीह: बंगाल के खेमाशोली और सरडीहा स्टेशन के बीच कुंवारी जंगल के पास बुधवार सुबह 4:20 बजे मेदिनीपुर-पुरुलिया पैसेंजर की चपेट में आने से एक नर हाथी की मौत हो गयी. कुहासा होने के कारण चालक दूर से हाथियों के झुंड को नहीं देख सका. घटना के बाद इंजन करीब बीस फीट हाथी को घसीटते हुए आगे बढ़ गया. इस दौरान बिजली का पोल और तार टूट गया. सूचना मिलते ही झाड़ग्राम के डीएफओ वासव राज, रेंजर, वनपाल टीम के साथ पहुंचे. खड़गपुर डिवीजन से रेलवे अधिकारी पहुंचे.
चार घंटे तक ट्रेनों का आवागमन ठप : घटना के बाद अप लाइन करीब चार घंटे और डाउन लाइन एक घंटे तक प्रभावित रहा. अप लाइन पर हाथी का शव पड़ा था. ट्रेनों
...
more...
का आवागमन ठप रहा. सुबह आठ बजे के बाद जाम हटा. झारखंड व बंगाल के विभिन्न स्टेशनों में कई ट्रेनें जहां-तहां खड़ी रही. सुबह नौ बजे के बाद रेल परिचालन सामान्य हुआ.
हाथी का हुआ पोस्टमार्टम, वन विभाग ने दफनाया : रेल ट्रैक से हाथी का शव उठाने में कई घंटे लगे. रेल अधिकारी और कर्मी क्षतिग्रस्त बिजली पोल और तार को दुरुस्त किया. वन विभाग मृत हाथी को वाहन से झाड़ग्राम ले गये. वहां पोस्टमार्टम कराने के बाद हाथी को दफना दिया गया.
हावड़ा-टाटा रेलमार्ग पर छह घंटे यातायात प्रभावित : हावड़ा-टाटा रेलमार्ग के अप लाइन पर पांच से छह घंटे तक यातायात प्रभावित हुआ है. इस कारण हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस लगभग 9 घंटा विलंब से चली. उत्कल एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, जनशताब्दी एक्सप्रेस सहित लगभग आधा दर्जन ट्रेनें भी चार से पांच घंटे विलंब से चली. अप में झाड़ग्राम-पुरूलिया एक्सप्रेस को आज रद्द कर दिया गया. घटना के बाद ट्रेनों के विलंब को लेकर टाटानगर में भी यात्री परेशान रहे.
Sep 27 2017 (12:27)  Elephant Died On Railway Track In Ghatshila Jharkhand | Ranchi News in Hindi - Dainik Bhaskar Hindi News (www.bhaskar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSER/South Eastern  -  

News Entry# 318396     
   Past Edits
Sep 27 2017 (12:27)
Station Tag: Ghatsila/GTS added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Ghatsila/GTS  
 
 
घाटशिला (झारखंड)। यहां के खड़गपुर-टाटा रेल खंड में खड़गपुर और खेमा सूली रेलवे स्टेशन के बीच बुधवार की सुबह एक मालगाड़ी की चपेट में आने से एक हाथी की मौत हो गई। ट्रेन से टकराने के बाद हाथी करीब आधा किलोमीटर तक इंजन में फंस घसीटता चला गया। इस कारण इस रेलखंड पर दो घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। हादसे की सूचना पाकर रेलवे और वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे। हाथी के शव को रेल ट्रैक से हटाया गया। इसके बाद यहां आवागमन दुबारा शुरू हो चुका।कई ट्रेनें रुकी रहीं...
- इस घटना के कारण दो घंटे तक ट्रैक पर आवागमन ठप रहा जिस कारण पुरुषोत्तम एक्सप्रेस और टाटा-पुरुलिया पैसेंजर ट्रेन समेत अन्य गाड़ियां जहां-तहां रुकी रहीं।
-
...
more...
स्थानीय लोगों ने बताया कि हाथी रेलवे पटरी क्रॉस कर रहा था। इसी बीच मालगाड़ी आ गई, जिसने हाथी को अपनी चपेट में ले लिया।
- लोगों ने बताया कि इस रेलखंड पर ट्रेन की स्पीड धीमे किए जाने के आदेश पहले से ही हैं, लेकिन इसके बावजूद ट्रेन की स्पीड तेज थी।
- मालगाड़ी के ड्राइवर ने हॉर्न भी नहीं बजाया। ड्राइवर की नजर भी हाथी पर नहीं गई।
हाथी के अचानक आ जाने से हुआ हादसा : सीनियर डीसीएम
- खड़गपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम (डिविजनल कर्मशियल मैनेजर) कुलदीप तिवारी ने दैनिक भास्कर डॉट कॉम से कहा कि जिस लाइन में हाथी की मौत हुई है, उस लाइन में स्पीड की लिमिट को पहले से ही तय कर दिया गया है।
- मालगाड़ी की स्पीड अधिक नहीं थी, लेकिन हाथी के अचानक रेलवे ट्रैक पर आ जाने से यह घटना हो गई। जहां घटना हुई है वह हाथी का कॉरिडोर भी है। अक्सर इस जगह से हाथियाें का झुंड आना-जाना करता है।
- सीनियर डीसीएम ने बताया कि ऐसी घटना दुबारा न हाे, इसके लिए रेलवे आगे से एहतियात बरतेगा। उन्होंने बताया कि ऐसे हादसों को रोकने के लिए रेलवे की ओर ड्राइवरों की काउंसिलिंग भी कराई जाएगी।
Sep 13 2017 (13:47)  घाटशिला तक ही चली टाटा-चाकुलिया पैसेंजर (m.livehindustan.com)
back to top
IR AffairsSER/South Eastern  -  

News Entry# 316247     
   Past Edits
Sep 13 2017 (13:47)
Station Tag: Tatanagar Junction/TATA added by जय माता दी🙏😊^~/1421836

Sep 13 2017 (13:47)
Station Tag: Ghatsila/GTS added by जय माता दी🙏😊^~/1421836

Sep 13 2017 (13:47)
Train Tag: Tatanagar - Chakulia Passenger/58032 added by जय माता दी🙏😊^~/1421836
 
 
टाटा-चाकुलिया पैसेंजर को सितंबर में अब तक तीन दिन सिर्फ घाटशिला स्टेशन तक चलाया गया। मंगलवार दोपहर भी लोकल ट्रेन घाटशिला स्टेशन से टाटानगर लौट आई। इससे पूर्वी सिंहभूम जिले के सैकड़ों ग्रामीण यात्रियों को आवागमन में दिक्कत हुई, क्योंकि दिन में सवा 11 बजे के बाद चाकुलिया और धालभूमगढ़ स्टेशन के लिए टाटानगर स्टेशन से दोपहर बाद खड़गपुर लोकल ट्रेन है। सोमवार रात टाटा-चाकुलिया के घाटशिला तक चलाने का आदेश आया था। काउंटर से टिकट नहीं मिलने पर यात्रियों ने रोष भी जताया।
Aug 29 2017 (10:29)  घाटशिला : रेल क्षेत्र से भिखारिन का शव बरामद (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Crime/AccidentsSER/South Eastern  -  

News Entry# 313710     
   Past Edits
Aug 29 2017 (10:29)
Station Tag: Ghatsila/GTS added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐^~/1366147
Stations:  Ghatsila/GTS  
 
 
घाटशिला : घाटशिला रेलवे स्टेशन के गोपालपुर पश्चिम केबिन के पास सोमवार की सुबह जीआरपी ने 65 वर्षीय वृद्धा का शव बरामद किया. जीआरपी ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. ग्रामीणों ने बताया कि बीते 10 दिनों से वृद्धा आसपास के क्षेत्र में भिक्षाटन कर रही थी. जीआरपी मामले की जांच कर रही है.
आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि 27 अगस्त की चार बजे गोपालपुर शिव मंदिर और आसपास के क्षेत्र में वृद्धा को भीख मांगते देखा गया था. जीआरपी ने बताया कि शव का अंत्यपरीक्षण मामले में वरीय पदाधिकारी से बात की जायेगी. आदेश मिलने पर अंत्यपरीक्षण कराया जायेगा.
...
more...
वरना शव दफनाया जायेगा. अगर वृद्धा का कोई वारिश शाम तक आता है तो उसे शव सौंप दिया जायेगा. वृद्धा शव गोपालपुर पुराना केबिन की फर्श पर पड़ा है. वृद्धा के चेहरे पर चिट्टियां रेंग रही हैं. वृद्धा का शरीर पूरी तरह से ढंका हुआ है.
Aug 23 2017 (10:18)  ट्रैक की फिश प्लेट खुली बाल-बाल बची दुरंतो (www.prabhatkhabar.com)
back to top
Major Accidents/DisruptionsSER/South Eastern  -  

News Entry# 312867     
   Past Edits
Aug 23 2017 (10:18)
Station Tag: Ghatsila/GTS added by माएरी याद वो याद वो आएरी री😊^~/1421836

Aug 23 2017 (10:18)
Station Tag: Dhalbhumgarh/DVM added by माएरी याद वो याद वो आएरी री😊^~/1421836

Aug 23 2017 (10:18)
Train Tag: Pune - Howrah AC Duronto Express/12221 added by माएरी याद वो याद वो आएरी री😊^~/1421836
 
 
घाटशिला: घाटशिला और धालभूमगढ़ रेलवे स्टेशन के बीच डाउन लाइन पर फिश प्लेट खुल जाने के कारण मंगलवार को डाउन पुणे-हावड़ा दुरंतो एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गयी. ट्रेन को 20 मिनट तक घाटशिला में रोकना पड़ा. प्राप्त जानकारी के अनुसार, धालभूमगढ़ थाना क्षेत्र स्थित स्लीपर फैक्ट्री के निकट पोल संख्या 204-16/18 के पास फिश प्लेट खुल गयी थी.
ट्रैक पर काम कर रहे लाइन मैन राजेश ने इसकी सूचना संबंधित विभाग को दी. इसके बाद हरकत में आये रेल महकमे ने दुरंतो एक्सप्रेस को घाटशिला स्टेशन पर रोक दिया. ट्रैक ठीक होने के बाद शाम लगभग 5.20 बजे ट्रेन को रवाना किया गया.
उसी
...
more...
जगह बेपटरी होने से बची थी ट्रेन
ज्ञात हो कि मंगलवार को जिस जगह फिश प्लेट खुलने की घटना हुई उसी जगह पिछले दिनों हावड़ा-पुणे दुरंतो एक्सप्रेस बेपटरी होने से बच गई थी. उस दिन रेलवे ट्रैक बदलने के क्रम में जेनरेटर ड्रिल मशीन को ट्रैक पर ही छोड़ दिया गया था. दुरंतो जेनरेटर से टकरा गयी थी.
Page#    Showing 1 to 17 of 17 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.