Full Site Search  
Mon Jan 22, 2018 00:15:34 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Medium; Platform Pic; Small Station Board; Reservation Counter;
Platform Pic; Large Station Board;


KUN/Karnal (3 PFs)
ਕਰਨਾਲ     करनाल

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 3
Number of Halting Trains: 73
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Railway Road ( Liberty Road ) , KARNAL ( Delhi-NCR ) 132001 India
State: Haryana
add/change address
Elevation: 252 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Delhi
 
 
1 Travel Tips
No Recent News for KUN/Karnal
Nearby Stations in the News

Rating: 4.7/5 (93 votes)
cleanliness - excellent (12)
porters/escalators - good (11)
food - excellent (11)
transportation - excellent (12)
lodging - excellent (12)
railfanning - excellent (12)
sightseeing - good (11)
safety - excellent (12)

Nearby Stations

BZK/Bhaini Khurd 7 km     BZJT/Bazida Jatan 10 km     TRR/Taraori 12 km     NLKR/Nilokheri 16 km     GRA/Gharaunda 18 km     KFU/Kohand 23 km     AMIN/Amin 24 km     BBDE/Babarpur 28 km     KKDE/Kurukshetra Junction 33 km     PNP/Panipat Junction 34 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 62 News Items  next>>
Nov 02 2017 (13:20)  karnal ekta express train emergency break driver - States News - Haryana News AajTak (aajtak.intoday.in)
back to top
Major Accidents/DisruptionsNR/Northern  -  

News Entry# 321603     
   Past Edits
Nov 02 2017 (13:21)
Station Tag: Karnal/KUN added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147

Nov 02 2017 (13:21)
Train Tag: Ekta Express/14795 added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Trains:  Ekta Express/14795  
Stations:  Karnal/KUN  
 
 
हरियाणा के करनाल में गुरुवार सुबह बड़ा ट्रेन हादसा टल गया है. हिमालय क्वीन/एकता एक्सप्रेस ट्रेन ड्राइवर ने स्टेशन मास्टर का मैसेज नहीं सुना और ट्रेन को प्लेटफॉर्म पर रोके बिना आगे बढ़ गया. जिसके बाद ट्रेन के इमरजेंसी ब्रेक लगाने पड़े.
कई यात्रियों के चोटें भी आई हैं. अंबाला-दिल्ली रेलमार्ग पर ये हादसा होने से टल गया. जिसके बाद कई यात्रियों ने हंगामा भी किया. स्टेशन मास्टर ने पूरे मामले की शिकायत की है और ट्रेन ड्राइवर को जिम्मेदार बताया.
आपको बता दें कि इससे पहले पंजाब के संगरूर में शनिवार देर
...
more...
शाम दो ट्रेनें आमने-सामने आ गई थी. कोई बड़ा हादसा होता इसके पहले ही पॉइंटमैन ने सतर्कता दिखाते हुए दोनों गाड़ियों को रुकवा दिया था. हालांकि, इस घटना के कारण करीब दो घंटे तक रेल मार्ग प्रभावित रहा.
मिली जानकारी के अनुसार, जाखल-लुधियाना रेलवे ट्रैक पर शताब्दी ट्रेन 100 की स्पीड में रेड सिग्नल क्रॉस कर गई. आगे इसी ट्रैक पर हिसार-लुधियाना पैसेंजर ट्रेन गुरने स्टेशन पर खड़ी थी. इस बीच पॉइंटमैन की नज़र शताब्दी पर पड़ी.
Sep 25 2017 (10:34)  रेल यात्री वैल्फेयर एसोसिएशन ने सौंपा समस्याओं का मांग पत्र - Akhand Bharat News (www.akhandbharatnews.com)
back to top
Commentary/Human InterestNR/Northern  -  

News Entry# 317979     
   Past Edits
Sep 25 2017 (10:34)
Station Tag: Karnal/KUN added by ⭐ ⭐ ⭐ Telangana Express Oops AP Express ⭐ ⭐ ⭐/1366147
Stations:  Karnal/KUN  
 
 
तरावड़ी/करनाल (ब्यूरो)- रेल यात्री वैल्फेयर एसोसिएशन ने कस्बे के रेलवे स्टेशन पर मूलभूत सुविधाओं के साथ-साथ एक्सप्रेस और पैसेंजर गाडिय़ों के ठहराव को लेकर रेलवे मंडल सलाहकार समिति के सदस्य प्रताप सिंह आट्टा को ज्ञापन पत्र सौंपा। इससे पहले तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर रेल यात्री वैल्फेयर एसोसिएशन की बैठक आयोजित हुई। जिसकी अध्यक्षता एसोसिएशन के उपाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने की। बैठक में समिति के सभी पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।
इस दौरान रेलवे मंडल सलाहकार समिति के सदस्य प्रताप सिंह आट्टा ने विशेष रूप से शिरकत की। मंच संचालन करते हुए विजय सिंगला व राजीव ठाकुर ने समिति के सलाहकार प्रताप सिंह को रेलवे स्टेशन की समस्याओं से अवगत करवाया। उन्होंने बताया कि तरावड़ी रेलवे स्टेशन पर सबसे बड़ी समस्या फुट ओवरब्रिज की
...
more...
है। आने-जाने वाले यात्रियों को जान जोखिम में डालकर रेलवे ट्रैक पार करनी पड़ती है। इसके अलावा उन्होंने मांग की है कि प्लेटफार्म को भी ऊंचा करवाया जाए। ताकि यात्रियों एवं बुर्जूगों को टे्रन में चढ़ते समय दिक्कत न आए।
एसोसिएशन ने स्टेशन पर पार्किंग व्यवस्था, शौचाल्य, पीने के पानी, शैड, लाईट के साथ-साथ अन्य सुविधाओं को लेकर ज्ञापन सौंपा। रेलवे मंडल सलाहकार समिति के सदस्य प्रताप सिंह आट्टा ने रेल यात्री वैल्फेयर एसोसिएशन को आश्वासन देते हुए कहा कि वह इन सभी समस्याओं को मीटिंग में रखेंगे और जल्दी ही रेलवे स्टेशन पर यात्रियों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाई जाऐंगी। बैठक में अध्यक्ष रमेश गुप्ता, उपाध्यक्ष जितेंद्र मैहता, चरणदेव कामरा, आत्मप्रकाश मैहता, राजीव ठाकुर, विनय गर्ग, विजय सिंगला, विकास सिंगला, मनोज मल्हौत्रा, ओमप्रकाश गुर, धर्मबीर, तेजपाल, रिंकू चट्टानी, जतिन, नरेश मित्तल, अतुल जैन, जसविंद्र समेत, सुरेश वधवा, सुरेश ग्रोवर, कुलदीप जांगड़ा, नीतिन रोहिल्ला समेत कई पदाधिकारी मौजूद रहे।
Aug 10 2017 (05:48)  KARNAL KUN Railway Station gets FREE Fast Wi-Fi from RailTel (epaper.tribuneindia.com)
back to top
New Facilities/TechnologyNR/Northern  -  

News Entry# 311226     
   Past Edits
This is a new feature showing past edits to this News Post.
Stations:  Karnal/KUN  
 
 
KARNAL KUN Railway Station gets FREE Wi-Fi from RailTel
click here
click here
Mar 20 2017 (09:04)  अब कैथल से मेरठ तक रेल से कर सकेंगे सफर (www.jagran.com)
News Entry# 296891   Blog Entry# 2205890     
   Past Edits
Mar 22 2017 (08:53)
Station Tag: Karnal/KUN added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Mar 22 2017 (08:53)
Station Tag: Kaithal/KLE added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Mar 22 2017 (08:53)
Station Tag: Shamli/SMQL added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143

Mar 22 2017 (08:53)
Station Tag: Meerut City Junction/MTC added by ये क्या हो रहा है इंडियन रेलवे में~/1469143
 
 
जागरण संवाददाता, कैथल : कैथल- करनाल मेरठ वाया शामली लाइन बिछाने के लिए नए तरीके से सर्वे शुरू हो गया है 170 किलोमीटर तक रेलवे लाइन के सर्वे पर करीब 26 करोड रुपये खर्च होना है। इसी साल मई माह तक सर्वे पूरा किया जाना है। इस रेलवे लाइन के शुरू होने से यात्रियों व व्यापारियों को फायदा होगा।
इस रेल मार्ग पर ट्रेन शुरू होने के बाग कैथल से लोग सीधे करनाल, पानीपत यहां तक की मेरठ की यात्रा कर कर सकेंगे। समय की बचत के साथ आर्थिक रूप से भी लोगों को लाभ होगा।
वर्ष
...
more...
2016 के रेल बजट में मेरठ-पानीपत रेलवे लाइन की स्वीकृति तथा 2200 करोड़ रुपये बजट के प्रावधान, कैथल-करनाल, शामली पानीपत नई रेलवे का सर्वेक्षण की बात कही गई थी। इस रेल लाइन परियोजना में कौन कौन से गांव शामिल किए जाएंगे, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है, लेकिन कैथल तक इस रेलवे लाइन का सर्वे शुरू होने से लोगों ने खुशी जाहिर की है।
व‌र्त्तमान में लोगों को करनाल, पानीपत व मेरठ जाने के लिए कुरुक्षेत्र या अंबाला जाना पड़ता है, लेकिन इस रेलवे लाइन के बिछने से लोगों को सीधी रेल यात्रा का लाभ मिल सकेगा। रेल यात्री शिशपाल, संजू व राजीव ने बताया कि रेल सुविधाओं के मामले में कैथल जिला काफी पिछड़ा हुआ है। उनकी मांग है कुरुक्षेत्र से नरवाना तक इस रेल मार्ग का विद्युतीकरण किया जाए। जो भी रेलगाड़ियां दिल्ली से कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन से होकर गुजरती है, उन्हें कैथल रेलवे स्टेशन से भी जोड़ा जाए, ताकि लोगों को इसका लाभ मिले सके।
इस समय दिल्ली व जयपुर
तक रेलगाड़ी की सेवाएं
कुरुक्षेत्र से जींद रेलवे लाइन पर इस समय डेमू रेलगाड़ी जो कुरुक्षेत्र से जींद, रोहतक होते हुए दिल्ली जाती है। वहीं जयपुर से चंडीगढ़ तक इंटरसिटी रेलगाड़ी की सेवाएं लोगों को मिल रही है। इसके अलावा सभी पैसेंजर गाड़ियां है। कैथल से कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, सोनीपत व दिल्ली रेलवे लाइन पर गाड़ी शुरू करने की मांग शहरवासी वर्षो से कर रहे हैं। अभी तक यह मांग पूरी नहीं हुई है। वर्षों पुरानी मांग पूरी न होने के कारण यात्रियों को दिक्कत आ रही है।
शहरवासियों को होगा फायदा :
रेल यात्री कल्याण समिति के चेयरमैन सतपाल गुप्ता व उपप्रधान लाजपत ¨सगला ने कहा कि कैथल करनाल मेरठ वाया शामली रेलवे लाइन का सर्वे पूरा होने के बाद जब रेलवे लाइन बिछने के बाद रेलगाड़ी इस ट्रैक पर दौड़ेगी तो यात्रियों को फायदा होगा। इस समय कुरूक्षेत्र से ट्रेन बदलकर यात्रियों को करनाल, पानीपत व मेरठ तक कामकाज के लिए जाना पड़ता है। काफी यात्री महंगे किराये के साथ बसों में सफर करते हैं। रेल यात्री कल्याण समिति की यह वर्षो पुरानी मांग है। विभाग ने बजट में शामिल कर सर्वे की मंजूरी तो दे दी है। उनकी मांग है कि सर्वे पूरा होने के बादजल्द इस रेलमार्ग पर ट्रेन की सुविधा लोगों को मिले।
सर्वे की मिली है जानकारी
रेलवे स्टेशन मास्टर रणधीर शर्मा ने बताया कि रेलवे बजट में कैथल करनाल मेरठ वाया शामली रेलवे लाइन के सर्वे को मंजूरी देने की बात सुनी थी। पूर्ण जानकारी विभाग के उच्चाधिकारी ही बता सकते हैं।
वर्जन
कैथल-करनाल-मेरठ रेल लाइन के लिए सर्वे चल रहा है। इसके लिए बजट में मंजूरी दी गई थी। मई 2017 तक सर्वे पूरा हो जाएगा।
-अरूण अरोड़ा, डीआरएम उत्तर रेलवे।

1 posts - Tue Mar 21, 2017 - are hidden. Click to open.

1 posts - Wed Mar 22, 2017 - are hidden. Click to open.

2531 views
Jun 13 2017 (02:16)
Guest: 606a793d   show all posts
Re# 2205890-3            Tags   Past Edits
Not able to get the work of panipat-meerut line
Kuch b info nahi mil rhi h
Mar 09 2017 (15:21)  पेट्रोल डीजल का टैंकर समझ चोरी करने की कोशिश, जब गैस लीक हुई तो भागे चोर (hindi.eenaduindia.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 295847     
   Past Edits
Mar 09 2017 (15:21)
Station Tag: Karnal/KUN added by Shifted to Android for One Day from Windows^~/1270085
Stations:  Karnal/KUN  
Posted by: xxx  308 news posts
 
 
करनाल। रेलवे स्टेशन तरावड़ी में कुछ लोगों ने एलपीजी गैस टैंकर से गैस निकालने की कोशिश की, जिससे बड़ा हादसा होते होते बचा। वे लोग गैस निकालने में तो सफल नहीं हो सके लेकिन रेलवे लाइन के आसपास रहने वाले हजारों लोगों की जान आफत में पड़ गई। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
बता दें रात करीब 11:00 बजे तरावड़ी रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर खड़ी एलपीजी गैस से भरी मालगाड़ी से गैस का रिसाव शुरू हुआ। जैसे ही लोगों को इसकी भनक लगी तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी गई और थोड़ी देर में ही करीब आधा दर्जन फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मालगाड़ी को घेर कर खड़ी हो गई।
इंडियन
...
more...
ऑयल कंपनी के विशेषज्ञों को बुलाया गया। जिन्होंने गैस रिसाव बंद किया। स्थानीय लोगों के मुताबिक रेलवे स्टेशन के आस-पास रहने वाले कुछ लोग खड़ी माल गाड़ियों से सामान चुराने का काम करते हैं। किसी ने एलपीजी गैस टैंकर को पेट्रोल या डीजल का टैंकर समझकर उससे पेट्रोल या डीजल निकालने की कोशिश की लेकिन lpg गैस का रिसाव शुरू हो गया। तभी चोर वहां से भाग खड़े हुए।
Page#    Showing 1 to 20 of 62 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.