Full Site Search  
Sun Nov 19, 2017 23:23:54 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;
Large Station Board;


MRT/Mathura Cantt. (2 PFs)
متھورا پھاونی     मथुरा छावनी

Track: Single Diesel-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 18
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Railway station,Chaavni, Mathura Cantonment, Mathura, Uttar Pradesh 281001
State: Uttar Pradesh
Elevation: 177 m above sea level
Zone: NER/North Eastern
Division: Izzatnagar
 
 
No Recent News for MRT/Mathura Cantt.
Nearby Stations in the News

Rating: 2.5/5 (16 votes)
cleanliness - average (2)
porters/escalators - poor (2)
food - average (2)
transportation - good (2)
lodging - average (2)
railfanning - average (2)
sightseeing - average (2)
safety - average (2)

Nearby Stations

SKJS/Sri Krishna Janam Sthan 2 km     MTUJ/Mathura Junction 2 km     BTSR/Bhuteshwar 2 km     MTJ/Mathura Junction 2 km     MSE/Masani 3 km     VRBD/Vrindaban Road 9 km     BDB/Vrindavan 11 km     MSRP/Murhesi Rampur 11 km     MROA/Mora 11 km     RAYA/Raya 12 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
इलाहाबाद
भारतीय रेल अपनी ई-कैटरिंग सेवाओं के जरिए अब यात्रियों को ऑर्डर पर पिज्जा मुहैया कराएगी। इसके लिए डोमिनोज ब्रांड की मूल कंपनी जुबिलेंट फूड वर्क्स के साथ आईआरसीटीसी ने एक करार किया है। यात्री ट्रेन में ऑनलाइन या मैसेज के जरिए ऑर्डर भेजकर पिज्जा ले सकेंगे। प्रायोगिक तौर पर यह सुविधा फिलहाल देश के 12 स्टेशनों पर मिलेगी, जिसे बाद में धीरे-धीरे सभी बड़े स्टेशनों पर शुरू करने की योजना है। रेलवे की 120 ई-कैटरिंग सुविधा वाली ट्रेनों में ऑनलाइन ऑर्डर की इस सुविधा को लागू किया गया है। इन ट्रेनों में पैंटी कार की सुविधा नहीं है। इसीलिए यात्रियों को ऑनलाइन ऑर्डर पर खाना उपलब्ध कराया जाता है। उत्तर मध्य रेलवे के पीआरओ अमित मालवीय ने बताया कि एनसीआर से
...
more...
गुजरने वाली कई ट्रेनों में यह सुविधा लागू कर दी गई है। पिज्जा के लिए यात्रियों को आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन या टोल फ्री नंबर पर कॉल या एसएमएस कर ऑर्डर प्लेस करना होगा। इसके बाद स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही उसे पिज्जा डिलीवर हो जाएगा।
इन स्टेशनों पर मिलेगी सुविधा
फिलहाल आगरा कैंट, अलवर, जयपुर, अंबाला, जालंधर कैंट, मथुरा जंक्शन, मुजफ्फरनगर, नई दिल्ली, पठानकोट, वापी, भरूच और वड़ोदरा स्टेशनों पर यह सुविधा मिलेगी।
Nov 11 2013 (09:19)  कॉशन लगाकर चलेंगी ट्रेन (www.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestNCR/North Central  -  

News Entry# 156167     
   Past Edits
Nov 11 2013 (10:05AM)
Station Tag: Mathura Cantt./MRT added by moderator**/12
Posted by: *^~  4410 news posts
 
 
मथुरा: अक्षय नवमी और एकादशी की परिक्रमा के लिए प्रशासन दिन-रात तैयारियों में जुटा है। परिक्रमा मार्ग में मजिस्ट्रेट ड्यूटी तय कर दी गई हैं। ट्रेनों को धीमी गति से चलाने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट ने डीआरएम को पत्र लिखा है।
अक्षय नवमी और एकादशी पर परिक्रमा करने को सैलाब उमड़ता है। यह परिक्रमा कई स्थानों पर रेल की पटरी से भी निकलती है। परिक्रमा पर कोई हादसा न हो इसके लिए प्रशासन प्रबंध करने में जुटा है। रविवार को भी प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देता रहा। सिटी मजिस्ट्रेट मुनींद्रनाथ उपाध्याय ने डीआरएम को कॉशन लगाकर ट्रेन चलाने को पत्र लिखा है। [MTJ]
Oct 27 2013 (23:01)  डिमांड आई तो दोपहर में चलेगी कासगंज को ट्रेन (www.jagran.com)
back to top
Commentary/Human InterestNER/North Eastern  -  

News Entry# 154300     
   Past Edits
Oct 28 2013 (6:32AM)
Station Tag: Mathura Cantt./MRT added by moderator**/12

Oct 28 2013 (6:32AM)
Station Tag: Kasganj City/KJC added by moderator**/12

Oct 28 2013 (6:32AM)
Station Tag: Kasganj Junction/KSJ added by moderator**/12

Oct 28 2013 (6:32AM)
Station Tag: Mathura Junction/MTJ added by moderator**/12
Posted by: *^~  4410 news posts
 
 
मथुरा - कासगंज के मध्य यात्रियों की डिमांड आने पर दोपहर में ट्रेन चलाने का आश्वासन डीआरएम सीएम जिंदल ने दिया है। इस रूट पर दोपहर 12 बजे के बाद सायं को छह बजे यात्रियों को ट्रेन मिलती है।
श्री जिंदल छावनी रेलवे स्टेशन पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि एनई रेलवे द्वारा यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा मुहैया कराने का प्रयास किया जा रहा है। ब्रज के उत्सवों पर यात्रियों के लिए स्पेशल ट्रेनों का संचालन किया जाता है। इससे पूर्व छावनी रेलवे स्टेशन के निरीक्षण के दौरान दो स्थानों पर गंदगी मिलने पर स्थानीय अधिकारियों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने एसएस कार्यालय, आरपीएफ थाना, वेटिंग हॉल आदि का निरीक्षण किया। एनई रेलवे मजदूर यूनियन ने
...
more...
अपनी मांगों को लेकर डीआरएम को ज्ञापन दिया। इस मौके पर शाखा अध्यक्ष ओमप्रकाश, शाखा मंत्री दिनेश चंद्र, कोषाध्यक्ष अमित शर्मा, हेमराज मीना, दिगंबर, किशन आदि उपस्थित थे।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.