Full Site Search  
Fri Jan 19, 2018 07:19:56 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;

SWS/Suwansa (2 PFs)
سونسا     सुवन्सा

Track: Construction - Single-Line Electrification

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 4
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Distt. Pratapgarh
State: Uttar Pradesh
add/change address
Elevation: 100 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Lucknow Charbagh NR
 
 
No Recent News for SWS/Suwansa
Nearby Stations in the News

Rating: /5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Nearby Stations

BSE/Badshahpur 6 km     GRX/Gaura 6 km     NBP/Nibhapur 13 km     DND/Dandupur 16 km     JNH/Janghai Junction 23 km     PHV/PirthiGanj 23 km     SQN/Sarai Kansrai 28 km     PBH/Pratapgarh Junction 30 km     BYHA/Barya Ram 32 km     JUA/Jarauna 33 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  
Jan 07 2018 (13:44)  प्रतापगढ़ में रेलवे बनाएगा तीन अंडरपास (www.jagran.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 326383     
   Past Edits
Jan 07 2018 (13:44)
Station Tag: Suwansa/SWS added by Electrification And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Jan 07 2018 (13:44)
Station Tag: Dandupur/DND added by Electrification And Doubling of PBH Soon*^~/38492

Jan 07 2018 (13:44)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by Electrification And Doubling of PBH Soon*^~/38492
 
 
प्रतापगढ़ : रेल ट्रैक वैसे तो सफर को आसान करते हैं, पर यह अगर सड़क के बीच आ रहे हों तो ब्रेकर साबित होते हैं। रेल महकमे ने लोगों की राह के ब्रेकर बनीं तीन क्रासिंगों पर रोड अंडर पास को मंजूरी प्रदान की है। इसके तहत रेलवे गेट संख्या 73, 74, 75 पर निर्माण की प्रक्रिया औपचारिक रूप से शुरू कर दी गई है।
जंघई-प्रतापगढ़ रेल मार्ग पर दांदूपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी तरफ क्रासिंग है। लोगों ने अपनी जरूरत के अनुसार इस तरफ से ट्रैक को पार करने का रास्ता बना रखा है। यह उनके आवागमन के लिए महत्वपूर्ण तो है, लेकिन उन पर हर पल खतरा भी मंडराता रहता है। आशंका बनी रहती है कि जाने कब कोई ट्रेन
...
more...
¨जदगी की गाड़ी के परखचे उड़ा दे। ऐसे ही सुवंसा में भी है। यहां भी लोगों ने घर, बाजार जाने के लिए रास्ता बना रखा है। लोगों की सुविधा न छिने व उनके साथ कोई हादसा भी न हो, इसके लिए रेलवे ने कदम उठाया है। सुवंसा के लिए भी विभाग ने रोड अंडर पास को मंजूरी दे दी है। इसके अलावा तीसरा स्थल है प्रतापगढ़-फैजाबाद रेल मार्ग पर सूर्यगढ़ रेलवे क्रा¨सग। यहां भी अंडरपास बनेगा। विभाग इन सबके लिए मार्च में टेंडर प्रक्रिया शुरू करेगा, बाकी फाइलें तैयार की जा रही हैं।
--
100 गांवों को होगा फायदा
रोड अंडर पास बनने पर तीनों जगह मिलाकर 100 गांवों के लोगों को फायदा होगा। उनको आसान व सुरक्षित रास्ता मिल सकेगा। सूर्यगढ़ अंडरपास बनने पर सूर्यगढ़, पूरे बसऊ, पूरे दयाल, भागीपुर, पंच पट्टी, नरहरपुर, सतेवर, देई का पुरवा, पांडेय का पुरवा, निमहा समेत करीब 50 गांव के लोगों को सीधा व सुलभ रास्ता मिल जाएगा। इसी तरह बाकी दोनों अंडरपास से 25-25 गांवों के लोगों की समस्या दूर होगी।
--
एक प्रोजेक्ट साढ़े तीन करोड़ का
जिले के लिए स्वीकृत हर एक अंडरपास पर साढ़े तीन-तीन करोड़ रुपये की लागत आने की संभावना है। विभाग ने इतनी लागत का अनुमान लगाते हुए बजट स्वीकृत किया है। सहायक मंडल अभियंता आरएल सचान बताते हैं कि एक अंडर पास साढ़े तीन मीटर चौड़ा व चार मीटर लंबा होगा। मार्च के बाद इस काम में तेजी आने के आसार हैं।
--
यह होता है अंडरपास
रेलवे लाइन के नीचे खोदाई करके पुल की तरह अंडरपास बनाया जाता है। पुल के दोनों तरफ पहुंच मार्ग भी बनता है। इसके बन जाने से वाहन व पैदल लोग रेल ट्रैक के ऊपर की जगह नीचे से होकर गुजर सकेंगे। इससे रेल आने-जाने से रास्ता बाधित नहीं होगा व लोग हादसे से भी बच सकेंगे।
Dec 04 2013 (11:38)  अर्चना एक्सप्रेस पर पथराव, गार्ड घायल (www.amarujala.com)
back to top
Other NewsNR/Northern  -  

News Entry# 159147     
   Past Edits
Dec 04 2013 (7:45PM)
Station Tag: Suwansa/SWS added by moderator**/12

Dec 04 2013 (11:38AM)
Station Tag: Pratapgarh Junction/PBH added by Wo Hue Na Humare/38492

Dec 04 2013 (11:38AM)
Train Tag: Archana Express/12355 added by Wo Hue Na Humare/38492
 
 
राजेंद्रनगर से जम्मूतवी जा रही अर्चना एक्सप्रेस पर सुवंसा स्टेशन के पहले ही अराजकतत्वों ने पथराव कर दिया। इससे गार्ड घायल हो गया। सूचना पर रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। गार्ड के इलाज के बाद ही ट्रेन रवाना हो सकी।
अर्चना एक्सप्रेस मंगलवार की दोपहर जनपद की सीमा में अपनी रफ्तार से दौड़ रही थी। सुवंसा स्टेशन के पहले ही अराजकतत्वों ने ट्रेन के पीछे हिस्से वाले कोच पर पथराव कर दिया। इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गया। पथराव होते देख यात्री अपनी खिड़की व दरवाजे बंद करने लगे। इस बीच एक पत्थर पीछे कोच में सवार गार्ड एसके सानुक के हाथ में लग गया। किसी तरह घटना की जानकारी कंट्रोल को दी। वहां से मैसेज पास हुआ तो रेल महकमे
...
more...
में हड़कंप मच गया। स्टेशन अधीक्षक एसके शर्मा ने आरपीएफ व जीआरपी को सूचना देकर बुला लिया और रेलवे अस्पताल से फार्मासिस्ट व वार्ड ब्वाय को भी बुलाया गया। नया माल गोदाम क्रासिंग के करीब ट्रेन रुकी। एसएस समेत फोर्स वहां पहुंच गई। स्वास्थ्य टीम ने गार्ड का प्राथमिक इलाज किया। इस बीच आरपीएफ और जीआरपी ने गार्ड से पूछताछ कर घटना की हकीकत जानने की कोशिश की। ट्रेन से यात्रा कर रहे पीछे कोच में सवार यात्री रमेश निवासी लखनऊ, अखिलेश कुमार निवासी पटना, गोविंद शर्मा निवासी सीतापुर की मानें तो पथराव से दरवाजे पर बैठे लोगों को चोटें आईं हैं लेकिन आगे की यात्रा में बाधा न पैदा हो इसलिए वे अपनी शिकायत दर्ज कराने के लिए ट्रेन से नीचे नहीं उतरे। इस बीच ट्रेन करीब पंद्रह मिनट तक रुकी रही और गार्ड का इलाज होने के बाद ही रवाना हो सकी। एसओ जीआरपी भूपेंद्र सिंह ने बताया कि रेल लाइन के किनारे जानवर चराने वालों ने पथराव किया होगा। गार्ड ने भी पत्थर चलाते हुए किसी को नहीं देखा। घटना की बाबत कोई शिकायत भी नहीं की।
Page#    Showing 1 to 2 of 2 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.