Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

Darjeeling Mail - উত্তরবঙ্গের ঐতিহ্য - Joydeep Roy

Search Forum
<<prev entry    next entry>>
Blog Entry# 4900602
Posted: Mar 08 (21:14)

3 Responses
Last Response: Mar 09 (17:38)
Rail News
Commentary/Human Interest
SER/South Eastern
Mar 08 (21:14)   चैैंबर की यह मांग महत्वपूर्ण है : महानगरों की तर्ज पर झारखंड के एक शहर से दूसरे के बीच चलाएं लोकल ट्रेन

AdittyaaSharma^~   24458 news posts
Entry# 4900602   News Entry# 443312         Tags   Past Edits
झारखंड से यात्री सुविधाओं में बढोत्तरी लंबित रेल परियोजनाओं का कार्य पूर्ण करने सहित अन्य समस्याओं के लिए झारखंड चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा रेल मंत्रालय को पत्र लिखा गया है। साथ ही एक शहर से दूसरे तक लोकल ट्रेनों की कनेक्टिविटी बढ़ाने की मांग की गई है।
रांची(जासं): झारखंड से यात्री सुविधाओं में बढोत्तरी, लंबित रेल परियोजनाओं का कार्य पूर्ण करने सहित अन्य समस्याओं के लिए फेडरेशन आफ झारखंड चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्रीज द्वारा रेल मंत्रालय को पत्र लिखा गया है। पत्र में कहा गया है कि गिरिडीह में रैक प्वाईंट की स्थापना जरूरी है जिसमें आयरन-ओर, कोयला, सीमेंट इत्यादि मंगाया जा सके क्योंकि गिरिडीह के उद्योगों में प्रत्येक दिन दो रैक आयरन-ओर और दो रैक कोयले की खपत
...
more...
है। यदि यहां रैक सेवा बहाल होती है तो यहां उद्योंगों को काफी सुविधा होगी। 
चैंबर अध्यक्ष प्रवीण जैन छाबडा ने कहा कि पासरनाथ, धनबाद व झाझा से गिरिडीह रेल लाइन काफी समीप है ङ्क्षकतु इस परियोजना पर अब तक कार्य आरंभ नहीं हो सका है। इन सभी रेल लाइनों में फंड एलॉट कराकर कार्य को अविलंब चालू कराया जाना आवश्यक है। 
चैंबर महासचिव राहुल मारू ने कहा कि वर्तमान में निवेशकों के बीच झारखंड के प्रति आकर्षण बढा है, ऐसे में अन्य महानगरों की तर्ज पर झारखंड के सभी प्रमुख शहरों के बीच लोकल ट्रेनों को परिचालित करना आवश्यक है। उन्होंने यह भी सुझाया कि बंद पड़ी  झरिया रेल लाइन पर जोडाफाटक तक सडक निर्माण किया जाय। सडक के दोनों किनारे ट्रैक बनाने से धनसार, जोडाफाटक, पाथडीह, केंदुआ, करकेंद व अन्य आसपास के लोगों को रेलवे स्टेशन पहुंचने में सहूलियत होगी। 
ओवरब्रिज का कराया जाए निर्माण 
चैंबर द्वारा यह भी कहा गया कि साहेबगंज पूर्वी एवं पश्चिमी रेलवे क्राङ्क्षसग पर ओवरब्रिज का निर्माण जो रेल मंत्रालय द्वारा अनुशंसित है, का निर्माण कार्य शीघ्र कराया जाय। यह फाटक प्राय: बंद रहता है जिस कारण शहर जाम व आवागमन में लोगों को कठिनाई होती है।
ये हैैं मांगें
छत्तीसगढ व ओडिसा में जोनल कार्यालय होने से वहां रेलवे परियोजनाओं का विकास हुआ है। ऐसे में आवश्यक है कि रांची, धनबाद व चक्रधरपुर को मिलाकर प्रदेश में एक नया जोनल कार्यालय खोला जाए। रांची से प्रमुख शहरों के लिए कुछ ट्रेनों को परिचालित करने का भी आग्रह किया गया। मुख्य रूप से तपस्विनी एक्सप्रेस, रांची-दिल्ली गरीब रथ, स्वर्णजयंती एक्सप्रेस, हटिया-पूणे एक्सप्रेस, रांची-भुवनेश्वर, रांची-सूरत, रांची-जयपुर तथा रांची से नई दिल्ली के लिए पूर्व में परिचालित अन्य ट्रेनों को आरंभ करने की मांग की गई। टोरी लाइन से राजधानी का परिचालन कराया जाय, इससे यात्रा के समय में बचत होती है।

Rail News
20285 views
Mar 08 (23:13)
Subrat Shrivastava~   28033 blog posts
Re# 4900602-1            Tags   Past Edits
Jharkhand utna bara state nhi hai ki Mumbai, Kolkata ki tarah local trains chalaaya jaaye.
MEMU/Passenger enough hai

1 Public Posts - Mon Mar 08, 2021

1 Public Posts - Tue Mar 09, 2021
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy