Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

Everyone knows if a train is running late, ONLY RailFans know WHY it is late

Search News

News Posts by jigyasusingh47

Page#    Showing 1 to 5 of 659 news entries  next>>
लखीसराय। क्षेत्र के विकास को लेकर सदा गंभीर रहने वाले पूर्व जिला पार्षद सह नागरिक उड्डयन

लखीसराय। क्षेत्र के विकास को लेकर सदा गंभीर रहने वाले पूर्व जिला पार्षद सह नागरिक उड्डयन मंत्रालय के सदस्य आशुतोष कुमार ने बुधवार की शाम नई दिल्ली स्थित रेल भवन में रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात की। इस दौरान उनके साथ मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद भी साथ थे। आशुतोष कुमार ने क्षेत्रीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के संसदीय क्षेत्र मुंगेर में रेलवे के विकास और विस्तार को लेकर उनके संदेश से
...
more...
रेल मंत्री को अवगत कराया। संसदीय क्षेत्र में स्पेशल के रूप चल रही विभिन्न ट्रेनों का ठहराव पूर्व की भांति विभिन्न स्टेशनों पर देने के साथ-साथ अभयपुर में भी सभी ट्रेनों का ठहराव पूर्व की तरह दिए जाने की मांग की। रेलमंत्री के साथ अनौपचारिक बैठक में अहमदाबाद से बरौनी तक चलने वाली एक्सप्रेस ट्रेन का मार्ग विस्तार भाया किऊल-जमालपुर होते हुए भागलपुर तर करने को लेकर चर्चा हुई। बताया गया कि वर्तमान में यह ट्रेन अहमदाबाद से आने के बाद बरौनी जंक्शन पर 24 घंटे तक खड़ी रहती है। ऐसे में इस ट्रेन के मार्ग विस्तार करने से किऊल-भागलपुर रेलखंड के यात्रियों को सुविधा होगी।

रेल मंत्री ने इस पर शीघ्र कार्रवाई का आश्वासन देते हुए मार्ग विस्तार की कवायद भी तुरंत शुरू कर दी। आशुतोष कुमार ने बताया कि गोड्डा-रांची 08604/03 ट्रेन का परिचालन अब 29 सितंबर से होगा। पूर्व में 26 सितंबर से इसके परिचालन का निर्णय लिया गया था। यह ट्रेन अब गोड्डा तक जाएगी। इस ट्रेन में एक प्रथम श्रेणी वातानुकूलित कोच लगाने का मंत्री ने आदेश दिया है। इसके अलावा जसीडीह-पुणे एक्स्प्रेस ट्रेन का परिचालन 27 सितंबर होगा जिसका ठहराव किऊल जंक्शन पर भी दिया गया है। इसके बाद यह ट्रेन गया जंक्शन पर रूकेगी। रेलमंत्री ने पूर्व रेलवे महाप्रबंधक को अक्टूबर में किऊल-जमालपुर रेलखंड का जायजा लेते हुए यात्री सुविधा का विस्तार करने का आदेश भी दिया है।

Rail News
4530 views
Yesterday (22:10)
Bengal Me Maut ka khela Band Ho
MrMultiTalented~   1996 blog posts
Re# 5073876-12            Tags   Past Edits
ise bhi godda bhej do via jamalpur bhagalpur

3878 views
Yesterday (22:29)
jigyasusingh47
JigyasuSinghRF^~   10174 blog posts
Re# 5073876-13            Tags   Past Edits
Nhi tumhare ghr hi tkk bhjnge.. don't spam godda-godda..
नोनीहाट स्टेशन पर 25 सितंबर से कविगुरु एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा।रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया है। हावड़ा से भागलपुर होकर जमालपुर जानेवाली ट्रेन का 25 सितंबर से दोनों ओर से नोनीहाट में ठहराव शुरू हो जाएगा।



जागरण
...
more...
संवाददाता, धनबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने जन्मदिन पर संताल के लिए जिन तोहफों की बारिश का एलान किया था, वो शुरू हो गई है। झारखंड की उप राजधानी दुमका के नोनीहाट स्टेशन पर 25 सितंबर से कविगुरु एक्सप्रेस का ठहराव शुरू हो जाएगा। रेलवे बोर्ड के डिप्टी डायरेक्टर कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा ने इससे जुड़ा आदेश जारी कर दिया है। हावड़ा से भागलपुर होकर जमालपुर जानेवाली ट्रेन का 25 सितंबर से दोनों ओर से नोनीहाट में ठहराव शुरू हो जाएगा।

नोनीहाट दुमका के जरमुंडी क्षेत्र का रेलवे स्टेशन है जहां ट्रेन का ठहराव शुरू होने से झारखंड, बिहार और बंगाल पहुंचने की राह आसान हो जाएगी। इसके साथ ही आसनसोल से गुजरात के लिए भी एक और ट्रेन मिलेगी। अभी आसनसोल से धनबाद होकर भावनगर तक साप्ताहिक पारसनाथ एक्सप्रेस चल रही है। 29 सितंबर से बरौनी-अहमदाबाद एक्सप्रेस आसनसोल से चलेगी। इस ट्रेन के चलने से बंगाल के साथ-साथ संताल के यात्रियों को गुजरात के लिए सीधी ट्रेन मिल जाएगी। ट्रेन का ठहराव मधुपुर और जसीडीह स्टेशन पर भी होगा। इस ट्रेन के विस्तार को हरी झंडी भी रेलमंत्री दिखाएंगे। जल्द ही शेड्यूल जारी होगा।







रेलमंत्री दिखाएंगे विडियो कांफ्रेंसिंग से हरी झंडी

हावउ़ा-जमलालपुर कविगुरु एक्सप्रेस के ठहराव की शुरुआत रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव हरी झंडी दिखाकर करेंगे। उनका कार्यक्रम आनलाइन होगा। विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ग्रीन सिग्नल दिखाएंगे। नोनीहाट स्टेशन पर गोड्डा सांसद डा. निशिकांत दुबे समेत अन्य जनप्रतिनिधि और रेल अधिकारी मौजूद रहेंगे।



छह महीने के ट्रायल पर मिली ठहराव को मंजूरी





03015 हावड़ा-जमालपुर कविगुरु एक्सप्रेस और 03016 जमालपुर-हावड़ा कविगुरु एक्सप्रेस के ठहराव को छह महीने के ट्रायल के तौर पर मंजूरी दी गई है। रेलवे बोर्ड ने टिकटों की बुकिंग की निगरानी का आदेश भी दिया है। टिकटों की बुकिंग से होनेवाली आमदनी का ब्योरा 25 फरवरी 2022 तक रेलवे बोर्ड को सौंपी जाएगी। रिस्पांस अच्छा रहा तो ट्रेन के फेरे में बढ़ोतरी का निर्णय होगा। यात्री नहीं मिले तो छह महीने बाद ठहराव वापस भी लिया जा सकता है।
अगर सब कुछ ठीक रहा तो सियालदा-बलिया और हावाड़ा-काठगोदाम एक्‍सप्रेस का ठहराव सिमुलतला में जल्‍द शुरू हो जाएगा। गुरुवार को सिमुलतला स्‍टेशन पहुंचे डीआरएम के सामने इसकी मांग लोगों ने उठाई। इसके बाद डीआरएम ने इसपर विचार करने का आश्‍वासन दिया है।

संवाद सूत्र, सिमुलतला (जमुई)। सियालदाह-बलिया एवं हावड़ा-काठगोदाम एक्सप्रेस का ठहराव सिमुलतला में देने का आश्वासन आसनसोल रेल मंडल प्रबंधक परमानंद शर्मा ने गुरुवार को निरीक्षण के उपरांत दी। निरीक्षण के दौरान शर्मा से स्थानीय प्रतिनिधि के रूप पूर्व पार्षद सह झाझा व्यापार मंडलाध्यक्ष श्रीकांत यादव, समाजसेवी आलोक राज सिंह, डा.
...
more...
विजय यादव, शिक्षक घनश्याम लाल बरनवाल, रंजीत वारनवाल, आवासीय विद्यालय प्राचार्य डा. राजीव रंजन, एसएसबी के सहायक कमांडेंट आई हेम चंद्रा सिंह सहित दर्जनों लोगों ने सिमुलतला स्टेशन में सियालदाह-बलिया, हावड़ा-काठगोदाम, हिमगिरि, जयनगर एक्सप्रेस, पूर्वा एक्सप्रेस, हावड़ा अमृतसर एक्सप्रेस, गंगा सागर एक्सप्रेस, मौर्या एक्सप्रेस, साउथ बिहार एक्सप्रेस, विलासपुर-पटना एक्सप्रेस के ठहराव की मांग की थी।

टेलवा बाजार हाल्ट में हावड़ा-मोकामा एक्सप्रेस और पटना-जसीडीह मेमू का ठहराव संबंधी मांग आवेदन दिया गया। बताया जाता है कि शर्मा का निरीक्षण जनवरी माह में पूर्व रेलवे कोलकाता के महाप्रबंधक के निरीक्षण को लेकर तैयारी के मद्देनजर किया गया है। मालूम हो कि महाप्रबंधक का पहला निरीक्षण सिमुलतला रेलवे स्टेशन में ही होना है। निरीक्षण के दौरान प्रबंधक ने साथ चल रहे अधिकारियों से सिमुलतला के सौंदर्यीकरण के लिए कई बातें कही।

जिसमें मुख्य रूप से साफ - सफाई पर विशेष ध्यान, निर्माणाधीन प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय, रेम फुट ओवर ब्रिज का निर्माण जल्द करने के साथ प्रथम श्रेणी प्रतिक्षालय के सामने बागवानी, जर्जर क्वार्टर को ध्वस्त कर समतलीकरण आदि मुख्य थे। इस दौरान स्टेशन कार्यालय में तैनात एसएम से कई सवाल पूछा। कलर लाइट ङ्क्षसग्नल पैनल को भी देखा। रिले रूम में खराब ङ्क्षप्रटर के संदर्भ जानकारी ली। 

बुकिंग काउंटर के संदर्भ जानकारी ली। तत्काल टिकट नहीं निकलने और कंप्यूटर खराब की शिकायत पर उन्होंने शीघ्र दुरुस्त करने का हिदायत दिया। पटना - धनबाद ट्रेन की कई डब्बे प्लेटफार्म से बाहर रहने पर प्लेटफार्म की लंबाई बढ़ाने की बात कही। आरपीएफ बैरक पहुंचकर जवानों द्वारा बिजली की समस्या की शिकायत पर बैरक में इंवर्टर लगाने की बात कही।

शर्मा का सैलून सुबह 10:05 बजे सिमुलतला पहुंचा और एक घंटे पांच मिनट का निरीक्षण के उपरांत 11:15 बजे आगे के स्टेशन के लिए निकले। शर्मा के साथ एस. चक्रवर्ती वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, ए.के. पालडिया वरिष्ठ मंडल  दूरसंचार इंजीनियर, कौशलेंद्र कुमार सीनियर मंडल अभियंता समन्वय, अमरीश मोहन वरिष्ठ मंडल इंजीनियर- 2, अजय कुमार -वरिष्ठ मंडल बिजली इंजीनियर (सामान्य), खुर्शीद अहमद वरिष्ठ मंडल इंजीनियर, कर्षण वितरण, वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त सी.एम.मिश्र, वरिष्ठ मंडल यांत्रिक इंजीनियर एस. विश्वजीत, सहायक अभियंता जसीडीह सतीश कुमार ङ्क्षसह, मधुपुर सहायक अभियंता गोपाल पाठक और अन्य अधिकारी व वरिष्ठ पर्यवेक्षक उपस्थित थे।
कोडरमा सांसद और केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी हाल में ही आशीर्वाद यात्रा के दौरान धनबाद पहुंची थी। अब उन्होंने धनबाद को अपना आशीर्वाद भी दे दिया है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर धनबाद से सूरत के लिए सीधी ट्रेन चलाने का प्रस्ताव सौंपा है।

जागरण संवाददाता, धनबाद। धनबाद पर पड़ोसी सांसद मेहरबान हैं। माननीयों की इस मेहरबानी का सियासी गलियारे में क्या असर है, यह तो सियासतदार ही बताएंगे। पर उनकी दरियादिली से कोयलांचल और आसपास के लोग गदगद हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर सांसदों ने
...
more...
ऐसा क्या कर दिया। तो मामला कुछ यूं हैं कि गोड्डा, रांची और कोडरमा की सांसद और केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री ने रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर बंद ट्रेनों को शुरू करने और नई ट्रेनें चलाने की सिफारिश कर डाली है। वकालत करने वाले तीनों भारतीय जनता पार्टी के सांसद हैं। लिहाजा, रेलमंत्री ने उनके प्रस्तावों पर शीघ्र पहल का भरोसा भी दिया है। दुर्गापूजा में अब चंद दिन ही शेष हैं। माना जा रहा है कि संबंधित रेल जोनों से बातचीत कर ट्रेनों को चलाने की संभावना तलाशी जाएगी।

धनबाद दौरे पर आयी थीं अन्नपूर्णा, दे दिया आशीर्वाद

कोडरमा सांसद और केंद्रीय मानव संसाधन राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी हाल में ही आशीर्वाद यात्रा के दौरान धनबाद पहुंची थी। अब उन्होंने धनबाद को अपना आशीर्वाद भी दे दिया है। रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलकर धनबाद से सूरत के लिए सीधी ट्रेन चलाने का प्रस्ताव सौंपा है। झारखंड में रेल सुविधाओं के विस्तार का भी आग्रह किया है। धनबाद समेत पूरे संताल से हजारों की संख्या में कामगार काम की तलाश में गुजरात जाते हैं। बावजूद गुजरात के लिए एक भी नियमित ट्रेन नहीं है। मालदा टाउन से सूरत के बीच चलने वाली साप्ताहिक ट्रेन ही विकल्प है। लिहाजा, इस ट्रेन में चार महीने पहले तक कंफर्म टिकट नहीं मिलते हैं। धनबाद से सूरत के लिए नई ट्रेन मिलने से झारखंड के बड़े हिस्से को इसका लाभ मिलेगा।

गोड्डा सांसद ने दिया गोआ और गोड्डा की सीधी ट्रेन

गोड्डा सांसद डा. निशिकांत दुबे ने बाबा नगरी देवघर से गोआ के लिए सीधी ट्रेन मांगी थी जिस पर मंजूरी मिल गई। अपने फेसबुक पर उन्होंने ट्रेन चलने की तारीख का भी एलान कर दिया है। इसके साथ ही रांची से भागलपुर के बीच चलने वाली ट्रेन का गोड्डा तक विस्तार की भी मंंजूरी मिल गई है। ट्रेन 26 से चलेगी। इन दोनों का फायदा धनबाद और आसपास के यात्रियों को मिलेगा। गोआ जाने के लिए पूरे झारखंड से एक भी ट्रेन नहीं है। जसीडीह-वास्को-द-गामा पहली ट्रेन होगी। जसीडीह से पुणे और बरौनी-अहमदाबाद का मधुपुर तक विस्तार क लाभ भी यात्रियों को मिलेगा।

रांची सांसद ने पाटलीपुत्र, देवघर इंटरसिटी के साथ मांगा न्यू जलपाईगुड़ी की ट्रेन

रांची सांसद संजय सेठ ने रांची से बाबा नगरी देवघर जानेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस को चलाने का प्रस्ताव दिया है। इसके साथ ही हटिया-पटना पाटलीपुत्र एक्सप्रेस को भी पटरी पर लाने की मांग सौंपी है। दोनों ट्रेनें धनबाद और आसपास के लिए महत्वपूर्ण है। 15 जून 2017 को धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन बंद होने से बंद हुई रांची- न्यू जलपाईगुड़ी साप्ताहिक ट्रेन को दोबारा चलाने समेत रेल सेवा विस्तार के कई प्रस्ताव सौंपे हैं। रांची-न्यू जलपाईगुड़ी एक्सप्रेस के चलने से उत्तर बंगाल के साथ उत्तर बिहार के कटिहार, किशनगंज समेत कई हिस्से तक पहुंचने की राह आसान होगी।

Rail News
2629 views
Yesterday (20:15)
Chaos is a ladder
Rajiv2911~   178 blog posts
Re# 5073255-1            Tags   Past Edits
Apna sansad to bas baitha rhna janta h, I guess since Annapurna devi minister h to unki demand p gaur kia jaega🙃
Sep 23 (11:06) EXTENSION OF 09483/04 ADI-BJU SPL. UPTO ASN & INTRODUCTION OF VASCO-DE-GAMA-JASIDIH EXPRESS(WEEKLY) (railtracker.in)
New/Special Trains
ER/Eastern
0 Followers
15781 views

News Entry# 465630  Blog Entry# 5073167   
  Past Edits
Sep 23 2021 (11:06)
Station Tag: Vasco-da-Gama/VSG added by jigyasusingh47/2056059

Sep 23 2021 (11:06)
Station Tag: Barauni Junction/BJU added by jigyasusingh47/2056059

Sep 23 2021 (11:06)
Station Tag: Ahmedabad Junction/ADI added by jigyasusingh47/2056059

Sep 23 2021 (11:06)
Station Tag: Asansol Junction/ASN added by jigyasusingh47/2056059

Sep 23 2021 (11:06)
Station Tag: Jasidih Junction/JSME added by jigyasusingh47/2056059

Sep 23 2021 (11:06)
Train Tag: Barauni - Ahmedabad Express/19484 added by jigyasusingh47/2056059

Sep 23 2021 (11:06)
Train Tag: Barauni - Ahmedabad Special/09484 added by jigyasusingh47/2056059

Sep 23 2021 (11:06)
Train Tag: Ahmedabad - Barauni Express/19483 added by jigyasusingh47/2056059

Sep 23 2021 (11:06)
Train Tag: Ahmedabad - Barauni Special/09483 added by jigyasusingh47/2056059

Rail News
10960 views
Sep 23 (13:55)
MANNU GAUTAM RAJ
TheRailCity~   887 blog posts
Re# 5073167-5            Tags   Past Edits
Chalo ek trah se new Train Jaise Hwh Rajdhani vai Pnbe
Page#    659 news entries  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy