Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

RailFanning is a gift you give yourself. - Varun

Search News
Post PNR

PEP/Phephna Junction (5 PFs)
فیفنا جنکشن     फेफना जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 5
Number of Halting Trains: 25
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Off NH - 31, Phephna, Dist - Ballia, Pin - 277503
State: Uttar Pradesh
add/change address
Elevation: 68 m above sea level
Zone: NER/North Eastern
Division: Varanasi
No Recent News for PEP/Phephna Junction
Nearby Stations in the News

Rating: 2.8/5 (8 votes)
cleanliness - good (1)
porters/escalators - average (1)
food - poor (1)
transportation - average (1)
lodging - average (1)
railfanning - excellent (1)
sightseeing - average (1)
safety - average (1)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 21 to 32 of 32 News Items  <<prev  
बलिया, जेएनएन। बलिया-वाराणसी रेलखंड के फेफना जंक्शन रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को गिट्टी भरी मालगाड़ी के एक वैगन का पहिया पटरी से उतर गया। इससे विभागीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने तत्काल मौजूद कर्मचारी की मदद से संसाधन लगाकर लगभग डेढ़ घंटे बाद आवागमन बहाल कराया। मालगाड़ी का पहिया पटरी से उतरने के पीछे रेलवे लाईन के नीचे गिट्टी की कमी बताई गई है।
जानकारी के अनुसार फेफना जंक्‍शन रेलवे स्टेशन पर रेलवे का कार्य तीव्र गति से चल रहा है। रेलवे लाइन दोहरीकरण के नीचे गिट्टी डालने हेतु मालगाड़ी खड़ी थी। मालगाड़ी का आधा बोगी गिट्टी खाली हो चुका था। शुक्रवार को रेलवे लाइन दोहरीकरण के नीचे गिट्टी गिराने के लिए मालगाड़ी पहले
...
more...
पश्चिमी छोर पर गया और गिट्टी गिराया। इसके बाद चालक मालगाड़ी को बैक कर रहा था कि अचानक रेलवे स्टेशन के पूर्वी छोर पर स्थित केबिन के पास लोड बढ़ने पर रेलवे लाइन धंस गई।
रेल लाइन धंसने के बाद गिट्टी भरी मालगाड़ी का एक पहिया लाइन से नीचे उतर गया। इससे महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन जानकारी होने के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कर्मचारियों से संसाधन मंगाकर यातायात बहाल कराया। बुधवार की दोपहर में भी रेलवे लाइन के नीचे गिट्टी की कमी के कारण रेललाइन धंसने के स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बची थी।
Feb 04 (07:23) नए दोहरीकरण व विद्युतीकरण पटरी पर 110 किमी से दौड़ी स्पेशल ट्रेन (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
11378 views

News Entry# 436888  Blog Entry# 4866259   
  Past Edits
Feb 04 2021 (07:23)
Station Tag: Phephna Junction/PEP added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 04 2021 (07:23)
Station Tag: Ballia/BUI added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Ballia/BUI   Phephna Junction/PEP  
बलिया। रेलवे प्रशासन द्वारा यात्री सुविधाओं के उन्नयन एवं परिचालन सुगमता के मूलभूत ढांचे में विस्तार के क्रम में पूर्वोत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल में बलिया-फेफना (10 किमी.) रेल खंड विद्युतकृत लाइन के साथ दोहरीकरण कार्य पूरा हुआ। बुधवार को स्पीड ट्रायल में स्पेशल ट्रेन ने 110 किमी की गति को छुआ। छपरा-औड़िहार रेल खंड की दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत बलिया-फेफना के मध्य नवनिर्मित दूसरी विद्युतीकृत लाइन का रेल संरक्षा आयुक्त, पूर्वी परिक्षेत्र, लखनऊ मोहम्मद लतीफ खान द्वारा संरक्षा परिक्षण संपन्न होने के बाद बुधवार को स्पीड ट्रायल किया गया। निरीक्षण के दौरान पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) आरके यादव, मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी विजय कुमार पंजियार, मुख्य विद्युत इंजीनियर संतोष बैरवा, मुख्य इंजीनियर निर्माण आशुतोष मिश्रा, मुख्य विद्युत डिजाइन इंजीनियर आरके गुप्ता समेत उप मुख्य संरक्षा अधिकारी बीके शर्मा उपस्थित थे। रेल संरक्षा आयुक्त मोहम्मद खान ने सबसे पहले फेफना रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया और दोहरीकरण सह...
more...
विद्युतीकृत रेल खंड के मानक के अनुरूप यार्ड प्लान, इंटरलॉकिंग स्टैंडर्ड, ब्लॉक यंत्र, स्टेशन वर्किंग रूल, केंद्रीकृत स्टेशन पैनल, पैदल उपरिगामी पुल, प्लेटफार्म क्लियरेंस, प्वाइंट क्रासिंग आदि की संरक्षा परखी। फेफना स्टेशन पर रेल संरक्षा आयुक्त ने दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण के मुताबिक विकसित विभिन्न कार्यो के निरीक्षण में सभी कार्य मानक के अनुरूप पाया। इसके बाद रेल संरक्षा आयुक्त द्वारा विद्युत चालित सीआर एस स्पेशल से नई लाइन पर स्पीड ट्रायल किया। स्पेशल गाड़ी फेफना से 17:50 में खुली और 18:05 पर बलिया पहुंची। सीआरएस स्पेशल ने स्पीड ट्रायल में अधिकतम 110 किमी प्रतिघंटे गति को छुआ।
Feb 03 (23:14) ट्रेन लेट होने से छूट रही थी छात्रा की परीक्षा, ट्वीट मिलते ही रेलवे ने बढ़ा दी स्पीड (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NER/North Eastern
0 Followers
19474 views

News Entry# 436827  Blog Entry# 4866083   
  Past Edits
Feb 03 2021 (23:15)
Station Tag: Phephna Junction/PEP added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 03 2021 (23:15)
Station Tag: Ballia/BUI added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 03 2021 (23:15)
Station Tag: Varanasi City/BCY added by Adittyaa Sharma/1421836

Feb 03 2021 (23:15)
Station Tag: Ghazipur City/GCT added by Adittyaa Sharma/1421836
ट्रेनों की लेटलतीफी के कारण होने वाली दिक्कतों की खबरें तो आती ही रहती हैं। कभी किसी की कनेक्टिंग ट्रेन छूट जाती है तो कभी लोग जरूरी काम नहीं कर पाते। ट्रेन की देरी के कारण छात्रों की परीक्षा छूटने की खबरें भी आती रहती हैं। वाराणसी में बुधवार को इससे उलट मामला सामने आया। एक छात्रा को वाराणसी परीक्षा देने आना था। ट्रेन के देरी से चलने के कारण उसे परीक्षा छूटने का डर सताने लगा। छात्रा ने रेलवे को इस बारे में ट्वीट कर दिया। ट्वीट मिलते ही रेलवे हरकत में आया और ट्रेन को स्पीड में दौड़ाकर छात्रा को समय से वाराणसी पहुंचा दिया। Kindly provide mobile number through Direct Message (DM) Via this link click here Indian Railways Seva (@RailwaySeva) February 3, 2021गाजीपुर की नाजिया तबस्‍सुम का डीएलएड बैक पेपर का परीक्षा केंद्र वाराणसी के वल्‍लभ विद्यापीठ बालिका इंटर कालेज में था। बुधवार दोपहर में उसकी परीक्षा थी।...
more...
नाजिया ने छपरा वाराणसी सिटी एक्सप्रेस में मऊ से उसने रिजर्वेशन कराया था। मऊ में सुबह 6:25 बजे ट्रेन को पहुंचना था लेकिन ट्रेन दो घंटे 53 मिनट की देरी से 9:18 बजे पहुंची। ऐसे में नाजिया के भाई अनवर जमाल ने रेलवे को ट्वीट कर ट्रेन के लेट होने से परीक्षा छूटने की जानकारी दी। बताया कि उनकी बहन का 12 बजे से एग्जाम है। ट्रेन की देरी के कारण परीक्षा छूट जाएगी। ट्वीट मिलते ही रेलवे ने उनका मोबाइल नंबर मांगा और जल्‍द व्‍यवस्‍था की बात कही। रेलवे ने की यह व्‍यवस्‍थारेलवे की तरफ से उनसे मोबाइल पर संपर्क कर परीक्षा के बारे में जानकारी हासिल की गई। उनको समय से पहुंचाने का भरोसा दिलाया। इसका असर यह हुआ कि जो ट्रेन मऊ तक लगभग तीन घंटे लेट थी, वह केवल दो घंटे की देरी से 11 बजे वाराणसी सिटी पहुंच गई। परीक्षा केंद्र पहुंचने पर अनवर ने रेलवे को दोबारा ट्वीट कर आभार जताया। इस बारे में एनईआर के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने कहा कि नियमानुसार परीक्षार्थी की मदद की गई। बलिया- फेफना रेलखंड पर प्रस्तावित स्पीड ट्रायल के चलते ब्लॉक लिया गया था। मॉनीटरिंग करते हुए ट्रेन की पंक्चुअलिटी को मेकप किया गया।
Feb 03 (22:44) नई रेल लाइन पर दौड़ी सीआरएस स्पेशल (www.jagran.com)
New Facilities/Technology
NER/North Eastern
0 Followers
9096 views

News Entry# 436809  Blog Entry# 4866033   
  Past Edits
Feb 03 2021 (22:44)
Station Tag: Ballia/BUI added by ANIKET/1490219

Feb 03 2021 (22:44)
Station Tag: Phephna Junction/PEP added by ANIKET/1490219
Stations:  Ballia/BUI   Phephna Junction/PEP  
पूर्वोत्तर रेलवे में वाराणसी मंडल के बलिया-फेफना (10 किमी) नई रेल खंड का विद्युतीकरण के साथ दोहरीकरण का कार्य बुधवार की शाम पूरा हो गया। इस मार्ग पर रेल संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ खान की अगुवाई में उच्चस्तरीय टीम ने विद्युत चालित सीआरएस स्पेशल से नई रेल लाइन पर स्पीड ट्रायल किया । स्पेशल गाड़ी फेफना से देर शाम 5:50 बजे खुली और 6:05 बजे बलिया रेलवे स्टेशन पहुंच गई। सीआरएस स्पेशल से स्पीड ट्रायल में अधिकतम 110 किमी प्रतिघंटे की गति से परीक्षण कार्य पूरा हुआ। रेल प्रशासन ने यात्री सुविधाओं के उन्नयन एवं परिचालन सुगम करने के लिए मूलभूत ढांचे को काफी विस्तार दिया है। छपरा-औड़िहार रेल खंड के दोहरीकरण परियोजना के अंतर्गत बलिया-फेफना के मध्य नवनिर्मित दूसरी विद्युतीकरण लाइन का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। इसके पूरा होने के बाद ही नए रेलखंड पर स्पीड ट्रायल किया गया। सबसे पहले रेल संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ...
more...
खान ने फेफना रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। दोहरीकरण सह विद्युतीकृत रेल खंड के मानक के अनुरूप यार्ड प्लान, इंटरलाकिग स्टैंडर्ड, ब्लाक यंत्र, स्टेशन वर्किंग रूल, केंद्रीयकृत स्टेशन पैनल, पैदल उपरिगामी पुल, प्लेटफार्म क्लियरेंस, प्वाइंट क्रासिग, सिगनल स्थापन, बर्थिंग ट्रैक बैलास्ट, ओवर हेड ट्रैक्शन की ऊंचाई, सिग्नल ओवर लैप, फाउलिग मार्क, सैंड हंप, पैनल इंटरलाकिग, फीडर पावर सप्लाई वितरण प्रणाली तथा नियंत्रण फीडर आइसोलेशन आदि की संरक्षा परखी। फेफना स्टेशन पर रेल संरक्षा आयुक्त ने दोहरीकरण एवं विद्युतीकरण के मुताबिक विकसित विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। सभी कार्य मानक के अनुरूप पाए गए। इस मौके पर पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) आरके यादव, मंडल रेल प्रबंधक वाराणसी विजय कुमार पंजियार, मुख्य विद्युत इंजीनियर संतोष बैरवा, मुख्य इंजीनियर निर्माण आशुतोष मिश्रा, मुख्य विद्युत डिजाइन इंजीनियर आरके गुप्ता समेत उप मुख्य संरक्षा अधिकारी बीके शर्मा आदि अधिकारी मौजूद रहे। पीआरओ अशोक कुमार ने बताया कि जल्द ही कागजी कोरम पूरा करने के बाद नई रेल लाइन पर सवारी ट्रेनों का संचालन किया जाएगा।
Feb 03 (18:37) बलिया-वाराणसी रेलखंड के फेफना जंक्शन पर स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बची (www.jagran.com)
Other News
NER/North Eastern
0 Followers
8883 views

News Entry# 436773  Blog Entry# 4865731   
  Past Edits
Feb 03 2021 (18:38)
Train Tag: Swatantrata Senani COVID - 19 Special/02562 added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Feb 03 2021 (18:38)
Station Tag: Phephna Junction/PEP added by Anupam Enosh Sarkar/401739
बलिया, जेएनएन। वाराणसी-बलिया रेलखंड के फेफना जंक्शन पर बुधवार को डाउन स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बच गई। इस घटना से यात्रियों में हड़कम्प मच गया। ट्रेन का इंजन असंतुलित होने पर चालक ने सूझबूझ का परिचय देते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।
फेफना स्टेशन पर हाल ही में बिछाई गई नई रेल लाइन से स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस को पास कराया जा रहा था। इसी दौरान स्टेशन से पहले ही अचानक ट्रेन का इंजन असंतुलित होने लगा। यह अहसास होने पर चालक ने तुरंत ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक दिया। मामले की सूचना उच्चाधिकारियों को दी गई। पूर्वाेत्तर रेलवे के वाराणसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि नई दिल्ली से जयनगर जा रही स्वतंत्रता
...
more...
सेनानी एक्सप्रेस को नई रेल लाइन से पास कराया जा रहा था। लाइन की गिट्टी धंसने के कारण इंजन के आगे लगा कैटल गार्ड पटरी से टकराने लगा। इसके कारण इंजन असंतुलित होने लगा। ट्रेन की गति अत्यंत धीमी होने के कारण चालक ने तुरंत ट्रेन को रोक दिया। 
घटना की सूचना मिलने पर मौके पर रेल लाइन दोहरीकरण के कार्य में लगी इंजीनियरों की टीम मौके पर पहुंची। टीम ने इंजन का कैटल गार्ड खोलकर काशन से ट्रेन को अत्यंत धीमी गति से गंतव्य के लिए रवाना किया। इससे यात्रियों ने राहत की सांस ली। इस घटना के कारण लगभग एक घंटे विलंब से ट्रेन रवाना हुई। घटना की सूचना मिलने पर मंडल रेल प्रबंधक वी.के.पंजियार भी सड़क मार्ग से मौके पर पहुंच गए। इसी दौरान यह अफवाह भी उड़ गई कि दोहरीकरण के लिए बिछाई जा रही नई रेल लाइन से पास कराए जाते समय स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस पलटने से बची।
हालांकि रेलवे के अधिकारियों ने इन अफवाहों का खंडन करते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानी को दोहरीकरण के लिए बिछाई जा रही नई रेल लाइन से नहीं ले जाया जा रहा था बल्कि फेफना स्टेशन के करीब कुछ दिनों पूर्व बिछाई गई लाइन से पास कराए जाने के कारण यह घटना हुई। इस दौरान मौके पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई थी। बलिया स्टेशन से भागकर कई अधिकारी फेफना पहुंच गए थे।

Rail News
7817 views
Feb 03 (18:48)
Guest: 84b0fa82   show all posts
Re# 4865731-1            Tags   Past Edits
Naya track pe seedha express train chala diya?
Kuch trial wagerah karna chahiye tha.. abhi derail ho jaata to kon zimmedar hota?
Page#    Showing 21 to 32 of 32 News Items  <<prev  

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy