Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

FmT LIVE - Follow my Trip with me... LIVE

चलती है (ग्वालियर-भोपाल वाया गुना बीना ICE) उड़ती है धूल जलते है दुश्मन खिलते है फूल - Adi Singh

Search News
Post PNR

RNC/Ranchi Junction (6 PFs)
     राँची जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 65
Number of Originating Trains: 45
Number of Terminating Trains: 45
Ranchi, Jharkhand 834001
State: Jharkhand
add/change address
Elevation: 633 m above sea level
Zone: SER/South Eastern
Division: Ranchi
10 Travel Tips
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (151 votes)
cleanliness - good (20)
porters/escalators - good (19)
food - good (19)
transportation - good (20)
lodging - good (17)
railfanning - good (18)
sightseeing - good (19)
safety - good (19)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 2874 News Items  next>>
Today (06:09) मावव तस्करी के खिलाफ:धनबाद का बालक दिल्ली से मुक्त कराया गया, आज पहुंचेगा रांची, वहां से घर आएगा (www.bhaskar.com)
Commentary/Human Interest
ECR/East Central
0 Followers
3185 views

News Entry# 460350  Blog Entry# 5025533   
  Past Edits
Jul 27 2021 (06:09)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 27 2021 (06:09)
Station Tag: Dhanbad Junction/DHN added by Adittyaa Sharma/1421836
धनबाद के एक बालक को राज्य सरकार के प्रयास से दिल्ली से मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराया गया है। यह बालक भटककर दिल्ली चला गया था। उसका गृह सत्यापन धनबाद के जिला समाज कल्याण पदाधिकारी के सहयोग से कराया गया है। उसे झारखंड भेजा जा रहा है। उसके साथ-साथ लातेहार की दो युवतियां और सरायकेला खरसावां की एक बालिका को भी सीएम के निर्देश पर मानव तस्करी के शिकार लोगों को मुक्त कराने के लिए चलाए जा रहे अभियान क तहत मुक्त कराया गया है।
उन्हें भी रांची भेजा जा रहा है। वहीं, सरायकेला खरसावां की एक बालिका पिछले दो वर्षों से घर का पता नहीं मिलने के कारण बालिका गृह में रहने को मजबूर थी। दो साल बाद वह
...
more...
परिजनों से मिलेगी। सभी को ट्रेन से नई दिल्ली से भेजा गया है। वे सोमवार को रांची पहुंचेंगे। बालक को वहां से धनबाद भेजा जाएगा।
एकीकृत पुनर्वास सह संसाधन केंद्र की भूमिका अहमस्थानिक आयुक्त मस्तराम मीणा के निर्देशानुसार एकीकृत पुनर्वास सह संसाधन केंद्र, नईदिल्ली के द्वारा लगातार दिल्ली के विभिन्न बालगृहों का भ्रमण कर मानव तस्करी के शिकार, भूले-भटके या किसी के बहकावे में फंसकर असुरक्षित पलायन कर चुके बच्चे, युवतियों को मुक्त कराने का काम किया जा रहा है। उसके बाद दिल्ली पुलिस, बाल कल्याण समिति बच्चों को गृह जिलों में भेज रही हैं।
दलाल और ट्रैफिकर पर दर्ज होगी एफआईआर
एकीकृत पुनर्वास सह संसाधन केंद्र के नोडल पदाधिकारी नचिकेता मिश्र ने बताया कि मुक्त कराए गए बच्चों व युवतियों के जरिए दलाल और ट्रैफिकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। उन्होंने बताया कि स्थानिक आयुक्त मस्तराम मीणा के निर्देशानुसार झारखंड भेजे जा रहे बच्चों को जिले में संचालित कल्याणकारी योजनाओं, स्पॉन्सरशिप, फॉस्टरकेयर, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय से जोड़ते हुए उनकी ग्राम बाल संरक्षण समिति के माध्यम से सतत निगरानी की जाएगी। रेसक्यू किये गए लोगों की एस्कॉर्ट टीम में केंद्र के परियोजना समन्वयक सुनील कुमार गुप्ता एवं आशा कुमारी शामिल हैं।
Yesterday (20:36) चलती ट्रेन में यात्री की तबीयत खराब, चिकित्सकीय मदद मिली (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
SER/South Eastern
0 Followers
5285 views

News Entry# 460337  Blog Entry# 5025226   
  Past Edits
Jul 26 2021 (20:36)
Station Tag: Muri Junction/MURI added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 26 2021 (20:36)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Adittyaa Sharma/1421836
रांची। संवाददाता
चलती ट्रेन में रविवार आधी रात को एक यात्री की तबीयत खराब हो गई। इसकी जानकारी जब पुरी-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन में गश्ती कर रहे आरपीएफ जवानों को मिली तो उन्होंने तत्काल इसकी सूचना रेलवे चिकित्सक को दी। जैसे ही ट्रेन मुरी स्टेशन पहुंची, वहां मेडिकल टीम ने यात्री की चिकित्सकीय जांच की और दवा मुहैया कराई। चिकित्सकीय मदद मिलने के बाद उन्होंने आगे का सफर तय किया। भास्कर राव नामक यात्री भुवनेश्वर से बनारस जा रहे थे।
Yesterday (11:42) रेल लाइन की दोहरीकरण ने बदल दी कई स्टेशनों की सूरत, पढ़ें यह रिपोर्ट (m.jagran.com)
IR Affairs
SER/South Eastern
0 Followers
4373 views

News Entry# 460313  Blog Entry# 5024904   
  Past Edits
Jul 26 2021 (11:42)
Station Tag: Karra/KRRA added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 26 2021 (11:42)
Station Tag: Govindpur Road/GBX added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 26 2021 (11:42)
Station Tag: Lodhma/LOM added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 26 2021 (11:42)
Station Tag: Bondamunda/BNDM added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 26 2021 (11:42)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Adittyaa Sharma/1421836
रांची से बंडामुंडा के बीच स्टेशनों का चेहरा अचानक बदलने लगा है। अभी तीन स्टेशनों का स्वरूप बदला है जबकि 12 स्टेशन ऐसे हैं जिनका स्वरूप बदलने की कतार में है। रांची से बंडामुंडा रेल लाइन के दोहरीकरण से रांची रेल मंडल अंतर्गत आने वाले 15 स्टेशन पर सुविधा होगी।
रांची, जासं। रांची से बंडामुंडा के बीच स्टेशनों का चेहरा अचानक बदलने लगा है। अभी तीन स्टेशनों का स्वरूप बदला है, जबकि 12 स्टेशन ऐसे हैं, जिनका स्वरूप बदलने की कतार में है। रांची से बंडामुंडा की रेल लाइन का दोहरीकरण से रांची रेल मंडल अंतर्गत आने वाले 15 स्टेशन पर यह सुविधा होगी। अमूमन सिटी स्टेशन की सूरत बदलने के लिए कई वर्ष लग जाते हैं। संबंधित विभाग को प्रस्ताव बनाकर
...
more...
मुख्यालय भेजना पड़ता है , जिसकी स्वीकृति मिलने और कार्य पूरा होने तक कई वर्ष लग जाते हैं।
इन स्टेशनों की बदली है सूरत
लोधमा, गोविंदपुर और कर्रा स्टेशन की व्यवस्था में काफी बदलाव हुआ है।
स्टेशन पर होंगे फुट ओवरब्रिज की सुविधा
जहां कल तक स्टेशनों पर फुट ओवर ब्रिज की सुविधा नहीं थी, वही इसकी व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है। एक प्लेटफार्म से दूसरे प्लेटफार्म जाने के लिए रेलवे ट्रैक को कॉल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।इससे जान का भी खतरा रहता है।
रेलवे कर्मियों के लिए होगा शौचालय के लिए अतिरिक्त व्यवस्था
संबंधित सेक्शन में कई स्टेशनों पर स्टेशन मास्टर के लिए शौचालय की सुविधा नहीं थी, जिससे रेलवे कर्मियो को परेशानी होती थी। कॉमन बाथरूम की व्यवस्था थी। लेकिन वह भी थोड़ी दूरी पर रहने के कारण परेशानी होती थी।
स्टेशन के लिए वेटिंग रूम की होगी व्यवस्था
स्टेशन पर यात्रियों के बैठने के लिए विशेष व्यवस्था की गई है, जहां यात्री ट्रेन के आने के लिए इंतजार कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त प्लेटफार्म पर कई नए बेंच यात्रियों के बैठने के लिए व्यवस्था की जा रही है।
प्लेटफॉर्म को दी जा रही है ऊंचाई
स्टेशनों की सूरत बदलने के साथ-साथ प्लेटफॉर्म की ऊंचाई बढ़ाई जा रही है। इससे यात्रियों को ट्रेन में चढ़ने और उतरने में किसी भी तरह की परेशानी नहीं होगी। कई स्टेशनों पर प्लेटफार्म की हाइट कम होने से काफी परेशानी होती है। इसकी सुविधा होने से काफी सहूलियत होगी।
टिकट काउंटर की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ दिव्यांगों के लिए होगी खास सुविधा
स्टेशन के नए भवनों में टिकट काउंटर की संख्या में बढ़ोतरी की गई है। साथ ही दिव्यांगो के लिए रैंप की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इससे यात्रियों को टिकट लेने में कोई परेशानी नहीं होगी।
रांची -बंडामुंडा रेल लाइन के ड़बलिंग से रांची रेल मंडल अंतर्गत आने वाले स्टेशनों की सूरत बदली है। और भी स्टेशन इसके कतार में हैं। इससे स्टेशन पर यात्री सुविधा भी बढ़ेगी। -अवनीश, सीनियर डीसीएम, रांची रेल मंडल
Jul 25 (23:29) दिल्ली से रेस्क्यू हुई चार नाबालिग को आज रांची पहुंचेंगी (www.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
SER/South Eastern
0 Followers
7689 views

News Entry# 460287  Blog Entry# 5024694   
  Past Edits
Jul 25 2021 (23:29)
Station Tag: New Delhi/NDLS added by Adittyaa Sharma/1421836

Jul 25 2021 (23:29)
Station Tag: Ranchi Junction/RNC added by Adittyaa Sharma/1421836
Stations:  Ranchi Junction/RNC   New Delhi/NDLS  
रांची। संवाददाता
दिल्ली से रेस्क्यू की गईं चार नाबालिग बच्चियां को सोमवार को गरीबरथ एक्सप्रेस से रांची लायी जाएंगी। इन्हें महिला बाल विकास व सामाजिक सुरक्षा विभाग झारखंड सरकार के सहयेाग से संचालित बाल कल्याण समिति (एकीकृत पुर्नवास सह संसाधन केंद्र-नई दिल्ली) द्वारा रांची लगाया जा रहा है। रेस्क्यू कराई गई सभी बच्चियां लातेहार जिला की हैं। उन्हें काम दिलाने के बहाने बहला-फुसला कर दिल्ली लेकर जाकर बेच दिया गया था।
रांची। संवाददाता
कोविड काल में ऑक्सीजन लाइफ लाइन के रूप में तब्दील लोहरदगा-टोरी लाइन में जल्द ही ट्रेनों का परिचालन शुरू हो जाएगा। दक्षिण पूर्व रेलवे जोन ने इस संबंध में रेलमंत्रालय और रेलवे बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है।
रेलवे बोर्ड से स्वीकृति मिल जाने के बाद टोरी लाइन से आने वाले दिनों में रेल परिचालन शुरू हो जाएगा। इसमें रांची-नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस को साप्ताहिक ट्रेन के रूप में लोहरदगा-टोरी होकर चलाया जाएगा। इस ट्रेन को रांची से मंगलवार और दिल्ली से गुरुवार को टोरी होकर चलाने की योजना है। वहीं, रांची-लोकमान्य
...
more...
तिलक टर्मिनल (एलटीटी)-रांची को सप्ताह में टोरी होकर भेजा जाना है। रांची से यह ट्रेन रविवार और एलटीटी से मंगलवार को चलेगी। रांची-सूरत-अहमदाबाद साप्ताहिक ट्रेन भी इस रूट से चलेगी। यह ट्रेन भी रांची से मंगलवार को टोरी होकर जाएगी। साथ ही गुरुवार को अहमदाबाद से इस रूट होकर रांची आएगी। इसके अलावा रांची से देहरादून तक भी टोरी लाइन से ट्रेन चलाने का प्रस्ताव भेजा गया है। इन ट्रेनों का टोरी होकर व रांची से परिचालन हो, इसके लिए रांची के सांसद संजय सेठ और राज्यसभा सांसद महेश पोद्दार भी रेलमंत्रालय को अवगत करवा चुके हैं। इसके अलावा चेंबर ऑफ कॉमर्स के अरुण जोशी व पैसेंजर एसोसिएशन की ओर से भी कई वर्षों से मांग की जा रही थी। प्रस्ताव को रेलवे बोर्ड व रेलवे के टाइम टेबल कमेटी को भी भेजा गया है।
इन ट्रेनों के परिचालन की अनुमति भी मांगी गई
दक्षिण पूर्व रेलवे ने रेलवे बोर्ड से कई ट्रेनों के परिचालन को लेकर अनुमति मांगी है। इनमें बड़ककाना से टाटा तक मेमू ट्रेन चलाने, टाटा-जयनगर के लिए ट्रेन चलाने, रांची-आरा के बीच चलने वाली ट्रेन का फेरा बढ़ाने, हटिया-राउरकेला के बीच सुबह के समय में एक पैसेंजर ट्रेन चलाने, रांची-टोरी मेमू का एक या दो आगे स्टेशनों तक विस्तार देना शामिल है। इसके अलावा गंगा सतलज को रांची तक विस्तार देने, जो धनबाद से बोकारो होकर रांची आएगी। इस पर रेलवे बोर्ड को मंथन करने के लिए पत्र भेजा गया है।
कोट :::::::::::
अभी सिर्फ दक्षिण पूर्व रेलवे अंतर्गत कई मंडलों से होकर चलने वाली ट्रेनों को लेकर सिर्फ प्रस्ताव भेजा गया है। रेलवे बोर्ड से अभी तक स्वीकृति नहीं मिली है।
नीरज कुमार, मुख्य जनसंपर्क अधिकारी, दक्षिण पूर्व रेलवे, गार्डेन रिच, कोलाकाता।

34 Public Posts - Yesterday

6330 views
Yesterday (21:01)
😢😢When that day will come
Harsh12345ER^~   19885 blog posts
Re# 5024691-48            Tags   Past Edits
diversion zyada accha rahega lekin SER ne sahi hi kiya hai
Diversion se slot mein dikkat aa sakti hai

6321 views
Yesterday (21:01)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   31548 blog posts
Re# 5024691-49            Tags   Past Edits
आइए उस दौर को दुबारा शुरू करते हैं पुरानी बातों को भुलाकर🙏😊

6030 views
Yesterday (21:02)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   31548 blog posts
Re# 5024691-50            Tags   Past Edits
बरकाकाना से विरोध हो जाएगा सो अलग

6064 views
Yesterday (21:03)
arunjoshi028   2134 blog posts
Re# 5024691-51            Tags   Past Edits
अभी कुछ रेल सुविधा मिल जाने दो रांची और झारखंड को फाइनली। उसके बाद ही बात करेंगे

5983 views
Yesterday (21:04)
Adittyaa Sharma
AdittyaaSharma^~   31548 blog posts
Re# 5024691-53            Tags   Past Edits
जैसी आपकी इच्छा🙏😊
Page#    Showing 1 to 20 of 2874 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy