Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Admin
 Followed
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

Sri Jagannath Express is as good as Abada Prasad - Brandon Buffard

Search News
Post Blog
Stn Tip
Upload Stn Pic

JBP/Jabalpur Junction (6 PFs)
     जबलपुर जंक्शन

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Junction
Number of Platforms: 6
Number of Halting Trains: 174
Number of Originating Trains: 29
Number of Terminating Trains: 29
Junction Point ET/KTE/NIR, Near GM's Office, WCR Head Quarters, Indra Market Jabalpur 482001,Jabalpur
State: Madhya Pradesh
add/change address
Elevation: 417 m above sea level
Zone: WCR/West Central
Division: Jabalpur
24 Travel Tips
JBP/Jabalpur Junction is in Recent News
Nearby Stations in the News

Rating: 3.8/5 (336 votes)
cleanliness - good (43)
porters/escalators - good (41)
food - good (43)
transportation - good (41)
lodging - good (41)
railfanning - good (43)
sightseeing - good (42)
safety - good (42)

Nearby Stations

HBG/Howbagh Jabalpur 2 km     MML/Madan Mahal 3 km     KEQ/Kachhpura 6 km     ADTL/Adhartal 8 km     DOE/Deori 17 km     BRGT/Bheraghat 17 km     GRG/Gwarighat 21 km     JPV/Jamtara Paraswara 25 km     GSPR/Gosalpur 27 km     CGE/Charghat Piparia 28 km    
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 1937 News Items  next>>
  
Today (08:37) कोलकाता के यात्रियों ने 10 घंटे किया 'मेल' का इंतजार (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
560 views

News Entry# 382767  Blog Entry# 4326431   
  Past Edits
May 26 2019 (08:37)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
मुख्य स्टेशन पर गाड़ी नंबर 12322 मुंबई-हावड़ा मेल के पहुंचने का समय दोपहर 1.10 बजे निर्धारित है। शुक्रवार को यह गाड़ी निर्धारित समय के 10 घंटे बाद (रात 11.15 बजे) भी नहीं आई। नतीजा शहर से कोलकाता की ओर जाने वाले यात्रियों को मेल आने का इंतजार करना पड़ा। स्टेशन पर जाकर परेशान हुए यात्रियों ने रेलवे की व्यवस्था को लेकर नाराजगी जताई है।
यात्रियों ने बताया कि रेलवे ने मुंबई से छूटकर कोलकाता तक जाने वाली ट्रेन को अचानक ही पौने 7 घंटे री-शेड्यूल कर दिया। गर्मी के
...
more...
दिनों में इस गाड़ी को री-शेड्यूल किए जाने से आरक्षित टिकट खरीदने वाले यात्रियों की परेशानियां बढ़ गईं। हावड़ा मेल लेट होने से यात्रियों को अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम बदलना पड़ गए। कुछ यात्री हावड़ा मेल का टिकट रद्द कराकर अन्य गाड़ी का आरक्षित टिकट लेने पहुंचे, लेकिन नाकाम रहे। मेल का वेटिंग टिकट लेनेवाले लोग अपने टिकट कैंसल कराकर अन्य गाड़ियों से चले गए। जबकि मेल का आरक्षित टिकट लेकर मानिकपुर, इलाहाबाद, मिर्जापुर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन, सासाराम, गया, धनबाद, पावागढ़ आदि स्टेशनों तक का सफर करने वाले लोगों को मेल आने का इंतजार करना पड़ा।
वजह नहीं बता पाए
रेलवे ने सीएसटी मुंबई से चलनेवाली मुंबई-हावड़ा मेल री-शेड्यूल (बदले समय पर) करके चलाई। मुख्य स्टेशन की इंक्वारी विंडो से नागरिकों के लिए मेल आने का टाइम बदला बताया गया। विंडो पर तैनात रेलवे कर्मचारी हावड़ा मेल को री-शेड्यूल करने का कारण नहीं बता पाए।
  
Today (08:36) जनशताब्दी में 3 कोच और लगने से सफर होगा आसान (mnaidunia.jagran.com)
Coach Augmentations
WCR/West Central
0 Followers
518 views

News Entry# 382766  Blog Entry# 4326429   
  Past Edits
May 26 2019 (08:36)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
शहर के मुख्य स्टेशन से हबीबगंज के बीच चलने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस का सफर 28 मई से और आसान होने जा रहा है। रेल प्रशासन ने नागरिकों की सुविधा के लिए इस गाड़ी में 3 कोच और लगाने का फैसला लिया है।
इस व्यवस्था के तहत जबलपुर-हबीबगंज और हबीबगंज-जबलपुर जनशताब्दी एक्सप्रेस में स्थाई रूप से अतिरिक्त कोच लगाने का फैसला लिया गया। इस गाड़ी में एक वातानुकूलित कुर्सीयान और दो द्वितीय श्रेणी के कोच लगाए जाएंगे। यह गाड़ी 28 मई से अतिरिक्त कोच के साथ शहर से हबीबगंज जाएगी।
...
more...

गरीबरथ में एक कोच लगेगा
रेल प्रशासन ने शहर से मुंबई जानेवाली गरीबरथ एक्सप्रेस को 25 मई से 28 जून तक एक वातानुकूलित तृतीय श्रेणी का अतिरिक्त कोच लगाकर चलाने कहा है। वापसी में मुंबई से शहर तक आने वाली गरीबरथ के लिए अतिरिक्त कोच के साथ 26 मई से 30 जून तक चलाया जाएगा।
  
Today (08:35) प्लेटफार्म पर यात्रियों को अब मिलेगा तुरंत इलाज (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
493 views

News Entry# 382765  Blog Entry# 4326428   
  Past Edits
May 26 2019 (08:35)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
मुख्य स्टेशन में रेलयात्रियों की तबियत खराब होने पर उनका तुरंत इलाज होगा। इसे लेकर रेल प्रशासन ने प्लेटफार्म नं.1 पर एक मिनी क्लिनिक बनाने का निर्णय लिया है। इस क्लिनिक में 24 घंटे एक डॉक्टर और 3 नर्स तैनात रहेंगी। रेल अधिकारी बताते हैं कि रेलयात्रियों की तबियत खराब होने पर रेल अस्पताल से डॉक्टर व स्टॉफ को बुलाया जाता है। इस व्यवस्था में पीड़ित को इलाज मिलने में देर होती है। इसलिए रेल प्रशासन ने निजी अस्पतालों के संचालकों से चर्चा की। इसके बाद निजी अस्पताल प्रबंधन ने जनसेवा करने का फैसला किया। नतीजा रेलवे प्लेटफार्म या ट्रेन में सवार यात्रियों की हालत खराब होने पर उन्हें अब समय पर इलाज भी मिलेगा।
  
Yesterday (07:27) कटनी के लोको पायलट के खिलाफ जारी विभागीय जांच पर रोक (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
1207 views

News Entry# 382718  Blog Entry# 4325620   
  Past Edits
May 25 2019 (07:27)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
कटनी में कार्यरत लोको पायलट के खिलाफ चल रही विभागीय जांच पर कैट के न्यायिक सदस्य रमेश सिंह ठाकुर ने रोक लगा दी है। मामले की अगली सुनवाई 28 जून का नियत कर अधिकरण ने पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी और जांच अधिकारी को नोटिस जारी कर जवाब भी मांगा है।
रेलवे में 1992 में नियुक्त कटनी निवासी लोको पायलट अहमद ने केन्द्रीय प्रशासनिक अधिकरण में याचिका दायर कर बताया कि उसके खिलाफ 2017 में शिकायत की गई कि वह फर्जी मार्कशीट के आधार पर
...
more...
नौकरी कर रहा है। शिकायत की जांच के बाद दो कल्याण निरीक्षकों को बिहार भेजा गया। कल्याण निरीक्षकों ने यहां आकर सूचना दी कि उन्होंने अपनी आंखों से देखा है कि लोको पायलट की मार्कशीट फर्जी है। इसके आधार पर उसके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। इसके बाद बिहार बोर्ड ने वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी को मार्कशीट की सत्यापित प्रति भेज दी। जिसे डाक में दर्ज किया गया है। अधिवक्ता अजय प्रताप सिंह ने तर्क दिया कि याचिकाकर्ता ने जांच अधिकारी से मार्कशीट की सत्यापित प्रति रिकॉर्ड में लेने के लिए आवेदन दिया, लेकिन सत्यापित प्रति रिकॉर्ड पर नहीं ली गई। प्रारंभिक सुनवाई के बाद कैट ने लोको पायलट के खिलाफ चल रही विभागीय जांच पर रोक लगाते हुए अनावेदकों को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।
  
May 24 (07:11) चेकिंग स्टॉफ की परेशानियों को सुन मजदूर संघ ने समाधान करने तैयार की योजना (mnaidunia.jagran.com)
IR Affairs
WCR/West Central
0 Followers
2206 views

News Entry# 382682  Blog Entry# 4324832   
  Past Edits
May 24 2019 (07:11)
Station Tag: Jabalpur Junction/JBP added by Adittyaa Sharma^~/1421836
Stations:  Jabalpur Junction/JBP  
बहुमत से आगे/पीछे
जबलपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि
ट्रेन से लेकर स्टेशन तक यात्रियों की टिकट चेकिंग की जिम्मेदारी संभालने वाले चेकिंग स्टॉफ की समस्याओं का समाधान करने पश्चिम मध्य रेलवे मजूदर संघ ने मंथन किया। स्टॉफ की प्रमुख मांग है कि उन्हें भी रेलवे के रनिंग स्टॉफ को मिलने वाली सुविधाएं दी जाएं। उनकी समस्याओं और मांगों पर बुधवार को मजदूर संघ ने वरिष्ठ पदाधिकारियों ने मंथन किया। मंडल सचिव डीपी अग्रवाल ने स्टॉफ की समस्याओं को रखा। इस दौरान उन्हें फील्ड में आने वाली परेशानियों से लेकर रेलवे बोर्ड द्वारा स्टॉफ के
...
more...
हित में अभी तक नहीं लिए गए निर्णयों के समाधान की बात रखी।
पश्चिम मध्य रेलवे मजदूर संघ के महामंत्री अशोक शर्मा ने बताया कि एनएफआईआर और पमरे एमएस द्वारा चेकिंग स्टॉफ से जुड़े मुद्दों को हमेशा से उठाया जाता रहा है। उन्होंने चेकिंग स्टॉफ के लिए किए गए कामों और आगामी योजनाओं की भी जानकारी दी।
विजिलेंस न करें काम में जबरन हस्तक्षेप
अशोक शर्मा ने बताया कि नई गाड़ियों के साथ चेकिंग स्टॉफ के नए पदों का सृजन कराने से लेकर ग्रेड पे 4600 से लेकर 4800 पर अपग्रेड करना, टीटीई रेस्ट रूम को रनिंग स्टॉफ के रूम की तरह विकसित कर, खाने की बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने, विजिलेंस विभाग का काम में जबरन हस्तक्षेप नहीं करने जैसे काम किए गए हैं। मजदूर संघ जल्द ही टिकट चेकिंग स्टॉफ को रनिंग स्टॉफ का दर्जा देने की मांग बोर्ड में उठाएगी। इस दौरान कार्यकारी महामंत्री सतीश कुमार, अध्यक्ष एसएन शुक्ला, सविता त्रिपाठी के अलावा चेकिंग स्टॉफ की ओर से धीरू मिश्रा, पप्पू मिश्रा, अवधेश तिवारी, पीके पांडे आदि मौजूद रहें।
Page#    Showing 1 to 20 of 1937 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy