Full Site Search  
Fri Aug 18, 2017 18:25:56 IST
PostPostPost Stn TipPost Stn TipUpload Stn PicUpload Stn PicAdvanced Search
Large Station Board;

MJA/Meja Road (4 PFs)
مےجا روڈ     मेजा रोड

Track: Double Electric-Line

Type of Station: Regular
Number of Platforms: 4
Number of Halting Trains: 19
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Elevation: 94 m above sea level
Zone: NCR/North Central
Division: Allahabad
No Recent News for MJA/Meja Road
Nearby Stations in the News

Rating: /5 (0 votes)
cleanliness - n/a (0)
porters/escalators - n/a (0)
food - n/a (0)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Nearby Stations

UND/Unchdih 8 km     BEP/Bheerpur 11 km     MNF/Manda Road 16 km     KCN/Karchana 20 km     JIA/Jigna 24 km     COI/Chheoki Junction (Allahabad) 29 km     ACOI/Allahabad Chheoki Junction 29 km     NYN/Naini Junction 31 km     GAE/Gaipura 31 km     BEO/Birohe 39 km    

Station News

Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  
Jun 12 2016 (18:11)  इलाहाबादः मेजा स्टेशन पर एक बार फिर मिला टाइमर बम (m.jagran.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 270832     
   Tags   Past Edits
Jun 12 2016 (6:11PM)
Station Tag: Allahabad Junction/ALD added by Hisar to Bulandshahr DEMU required/746156

Jun 12 2016 (6:11PM)
Station Tag: Meja Road/MJA added by Hisar to Bulandshahr DEMU required/746156

Posted by: Subhash  1044 news posts
इलाहाबाद जिले में मेजा रेलवे स्टेशन पर टाइमर बम जैसा उपकरण मिलने से सनसनी फैल गई। देश के व्यस्ततम रेलवे रूट हावड़ा-दिल्ली पर स्थित मेजा रेलवे स्टेशन पर इस बम के कारण ढाई घंटे तक ट्रेनों का संचालन बाधित रहा।
Jun 09 2016 (17:57)  पीएम के दौरे से तीन दिन पहले फिर रखा नकली बम, मांगे दो करोड़ (www.livehindustan.com)
back to top
Crime/AccidentsNR/Northern  -  

News Entry# 270507     
   Tags   Past Edits
Jun 09 2016 (5:57PM)
Station Tag: Meja Road/MJA added by Hisar to Bulandshahr DEMU required/746156

Posted by: Subhash  1044 news posts
नकली बम प्लांट कर खलबली मचाने वाले सनकी ने फिर मेजा रेलवे स्टेशन करतूत दोहराई। पीएम नरेन्द्र मोदी के आगमन से तीन दिन पूर्व बम की सूचना ने पुलिस प्रशासन के होश उड़ा दिए। रेलवे और मेजा पुलिस ने बीडीएस की मदद से जांच की तो बम नकली निकला। तक जाकर सबने राहत की सांस ली।
मेजा रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर तीन पर गुरुवार सुबह यात्रियों ने यात्री सीट के नीचे टेप से बंधा कुछ सामान देखा। पास गए तो उनके होश उड़ गए। बम जैसा दिखाई देने पर स्टेशन पर हड़कंप मच गया। रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची और मेजा पुलिस से जानकारी दी।
कुछ
...
more...
ही देर में मेजा पुलिस भी पहुंच गई। परेड में पीएम के आगमन को देखते हुए सुरक्षा की चल रही तैयारी के बीच बम की सूचना पर पुलिस अधिकारी भी सकते में आ गए। प्लेटफार्म नम्बर तीन खाली करा दिया गया।
बीडीएस टीम बुलाकर जांच में पता चला कि गन्ने के 17 टुकड़े और एक कंडेन्सर, एक प्यूज वायर के जरिए नकली बम जैसा ढांचा तैयार किया गया था। उसे काले टेप से बांधकर बमनुमा बनाया गया था। उसके साथ एक नैनी की एलस्टाम (अरेवा) कंपनी के नाम धमकी भरा पत्र भी था।
पत्र में रेल मंत्री को बाद में देखने की धमकी देते हुए एलस्टाम को दो करोड़ देने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया है। सनकी ने लिखा है- 'अगली बार नकली नहीं असली, धमकी लगे या मजाक। जो समझना है समझो। कुछ हुआ तो जिम्मेदारी तुम्हारी होगी।'
जीआरपी बैरक के पास यात्री सीट के नीचे नकली बम मिला है। गन्ने के टुकड़े व फ्यूज वायर से बम जैसा बनाया गया था। टीम गठित कर सनकी की तलाश कराई जा रही है।
-जितेन्द्र दुबे, सीओ मेजा
May 01 2015 (14:07)  मालगाड़ी के डिब्बे में आग, हड़कंप (epaper.jagran.com)
back to top
Other NewsNCR/North Central  -  

News Entry# 222859     
   Tags   Past Edits
May 01 2015 (2:07PM)
Station Tag: Meja Road/MJA added by Saurabh*^/15807

Posted by: Saurabh*^~  3118 news posts
मेजा, इलाहाबाद : जिले में मेजा रोड रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे में अगलगी से हड़कंप मच गया। कोयला लदी यह मालगाड़ी धनबाद से दादरी की तरफ जा रही थी। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान बिजली भी काट दी गई। इससे करीब 10 मिनट तक ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। धनबाद से कोयला लाद कर दादरी जा रही यह मालगाड़ी पिछले दो दिनों से मेजा रोड स्टेशन पर खड़ी थी। गुरुवार की सुबह ट्रेन के डिब्बा संख्या 121507 में अचानक धुआं निकलने लगा। धुआं देख कर आरपीएफ सिपाही कुंदन पाण्डेय ने इसकी जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। इसके बाद स्टेशन परिसर पर अफरा तफरी मच गई। कुछ ही देर में स्थानीय पुलिस व आरपीएफ थाना मांडा की फोर्स जमा हो गई। तमाशबीन भी जुट गए। स्टेशन मास्टर की सूचना पर मेजा स्थित अग्निशमन दस्ते ने भी मोर्चा संभाल लिया।...
more...
ओवर हाइड्रो इलेक्टिक (ओएचई) डिपार्टमेंट ने सप्लाई बंद कर दी। फिर अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने ट्रेन पर चढ़ कर आग को बुझा दी। ओएचई में सप्लाई बाधित किए जाने के कारण इलाहाबाद-मुगलसराय सेक्शन पर लगभग दस मिनट के लिए ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद हो गया। गाड़ियां जहां की तहां खड़ी हो गई। आग बुझ जाने के बाद ओएचई में सप्लाई बहाल की गई और ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ।मेजा, इलाहाबाद : जिले में मेजा रोड रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह खड़ी मालगाड़ी के डिब्बे में अगलगी से हड़कंप मच गया। कोयला लदी यह मालगाड़ी धनबाद से दादरी की तरफ जा रही थी। सूचना पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान बिजली भी काट दी गई। इससे करीब 10 मिनट तक ट्रेनों की आवाजाही बाधित रही। धनबाद से कोयला लाद कर दादरी जा रही यह मालगाड़ी पिछले दो दिनों से मेजा रोड स्टेशन पर खड़ी थी। गुरुवार की सुबह ट्रेन के डिब्बा संख्या 121507 में अचानक धुआं निकलने लगा। धुआं देख कर आरपीएफ सिपाही कुंदन पाण्डेय ने इसकी जानकारी स्टेशन मास्टर को दी। इसके बाद स्टेशन परिसर पर अफरा तफरी मच गई। कुछ ही देर में स्थानीय पुलिस व आरपीएफ थाना मांडा की फोर्स जमा हो गई। तमाशबीन भी जुट गए। स्टेशन मास्टर की सूचना पर मेजा स्थित अग्निशमन दस्ते ने भी मोर्चा संभाल लिया। ओवर हाइड्रो इलेक्टिक (ओएचई) डिपार्टमेंट ने सप्लाई बंद कर दी। फिर अग्निशमन दल के कर्मचारियों ने ट्रेन पर चढ़ कर आग को बुझा दी। ओएचई में सप्लाई बाधित किए जाने के कारण इलाहाबाद-मुगलसराय सेक्शन पर लगभग दस मिनट के लिए ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से बंद हो गया। गाड़ियां जहां की तहां खड़ी हो गई। आग बुझ जाने के बाद ओएचई में सप्लाई बहाल की गई और ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ।मेजा रोड रेलवे स्टेशन पर गुरुवार सुबह मालगाड़ी में लगी आग को बुझाते अग्निशमन दल के कर्मचारी।
Page#    Showing 1 to 3 of 3 News Items  

Scroll to Top
Scroll to Bottom


Go to Desktop site
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.