Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 #
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

RailCal app

site support

The train is a small world moving through a larger world - Niraj Kumar

Search Forum
<<prev entry    next entry>>
Blog Entry# 4650090
Posted: Jun 13 2020 (19:14)

1 Responses
Last Response: Jun 13 2020 (19:14)
Rail News
9852 views
1

Commentary/Human Interest
Jun 13 2020 (19:14)   दक्षिणपश्चिम मॉनसून के और आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हो रही हैं

Rang De Basanti^   138872 news posts
Entry# 4650090   News Entry# 411376         Tags   Past Edits

Rail News
8233 views
0

Jun 13 2020 (19:14)
Rang De Basanti^   59481 blog posts
Re# 4650090-1              
Part-2/

दक्षिणपश्चिम और पश्चिम मध्य अरब सागर के आसपास और गोवा, कर्नाटक के तटों और उससे दूर तेज हवाएं (50-60 किमी प्रति घंटे की स्पीड) चल सकती हैं। पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर तेज हवाएं (45-55 किमी प्रति घंटे की स्पीड) चल सकती है। मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे इन इलाकों में समुद्र में न जाएं।
...
more...

(13 जून) :

जम्मू और कश्मीर, लद्दाख, गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद में अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ बारिश, बिजली चमकने के साथ तेज हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे की स्पीड) चल सकती हैं; साथ ही तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, बिहार, झारखंड,पश्चिम बंगाल में गंगा नदी का क्षेत्र, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली गिर सकती है।

कोंकण और गोवा और विदर्भ में कुछ जगहों पर भारी से बहुत भारी और अत्यधिक भारी वर्षा हो सकती है; तटीय कर्नाटक और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा हो सकती है और उत्तराखंड, केरल और माहे, तेलंगाना, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात राज्य, अंदरूनी कर्नाटक, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा हो सकती है।

पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर गर्म हवाएं (लू) चल सकती है।

दक्षिण पश्चिम और पास के पश्चिम मध्य अरब सागर, महाराष्ट्र-कर्नाटक के तटों और उससे दूर के इलाकों में तेज हवाएं (स्पीड 50-60 किमी प्रति घंटे) चल सकती हैं। पूर्व मध्य अरब सागर में तेज हवाएं (स्पीड 45-55 किमी प्रति घंटे) चल सकती हैं। इन इलाकों में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है।

(14 जून):

तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, पश्चिम बंगाल के गंगा क्षेत्र, झारखंड, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर आंधी, बारिश के साथ बिजली गिरने की संभावना है।

कोंकण और गोवा में कुछ जगहों पर तथा गुजरात राज्य और मध्य महाराष्ट्र में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा और उत्तराखंड, तटीय कर्नाटक, केरल और माहे, मध्य प्रदेश, विदर्भ, अरुणाचल प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा हो सकती है।

पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर गर्म हवाएं (लू) चल सकती है।

दक्षिण पश्चिम और पास के पश्चिम मध्य अरब सागर, महाराष्ट्र-कर्नाटक के तटों और उससे दूर के इलाकों में तेज हवाएं (स्पीड 50-60 किमी प्रति घंटे) चल सकती हैं। पूर्व मध्य अरब सागर में तेज हवाएं (स्पीड 45-55 किमी प्रति घंटे) चल सकती हैं। इन इलाकों में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है।

(15 जून):

तटीय आंध्र प्रदेश और यनम, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, झारखंड, बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर गरज के साथ आंधी, बारिश के आसार हैं।

उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम, कोंकण और गोवा, गुजरात राज्य में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी वर्षा; तटीय कर्नाटक, केरल और माहे, मध्य प्रदेश, अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह, मध्य महाराष्ट्र, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय और नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में अलग-अलग जगहों पर भारी वर्षा हो सकती है।

पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग जगहों पर गर्म हवाएं (लू) चल सकती है।

दक्षिण पश्चिम और पास के पश्चिम मध्य अरब सागर, महाराष्ट्र-कर्नाटक के तटों और उससे दूर के इलाकों में तेज हवाएं (स्पीड 50-60 किमी प्रति घंटे) चल सकती हैं। पूर्व मध्य अरब सागर के ऊपर तेज हवाएं (स्पीड 45-55 किमी प्रति घंटे) चल सकती हैं। इन इलाकों में मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है।

Description: click here

कृपया अपडटेस के लिए www.imd.gov.in पर देखें।

एसजी/एएम/एएस
(रिलीज़ आईडी: 1631057) आगंतुक पटल : 65

Translate to English
Translate to Hindi
Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy