Spotting
 Timeline
 Travel Tip
 Trip
 Race
 Social
 Greeting
 Poll
 Img
 PNR
 Pic
 Blog
 News
 Conf TL
 RF Club
 Convention
 Monitor
 Topic
 Bookmarks
 Rating
 Correct
 Wrong
 Stamp
 PNR Ref
 PNR Req
 Blank PNRs
 HJ
 Vote
 Pred
 @
 FM Alert
 FM Approval
 Pvt

quiz & poll - Timepass for curious minds

SDAH NDLS Duronto: দৌঁড়ে চলো , দিল্লি চলো - PPG

Search News
Post PNR
Large Station Board;
Entry# 933156-0

BLPU/Bilpur (2 PFs)
بلپر     बिलपुर

Track: Double Electric-Line

Show ALL Trains
Type of Station: Regular
Number of Platforms: 2
Number of Halting Trains: 14
Number of Originating Trains: 0
Number of Terminating Trains: 0
Andheri Khori,Mahashaynagar,National Highway 24, Fatehganj
State: Uttar Pradesh
add/change address
Elevation: 163 m above sea level
Zone: NR/Northern
Division: Moradabad
No Recent News for BLPU/Bilpur
Nearby Stations in the News

Rating: 2.1/5 (3 votes)
cleanliness - poor (1)
porters/escalators - poor (1)
food - good (1)
transportation - n/a (0)
lodging - n/a (0)
railfanning - n/a (0)
sightseeing - n/a (0)
safety - n/a (0)

Show ALL Trains
Departures
Arrivals
Station Map
Forum
News
Gallery
Timeline
RF Club
Station Pics
Tips

Station News

Page#    Showing 1 to 20 of 28 News Items  next>>
Feb 16 (07:25) मालगाड़ी का इंजन खराब होने से रेल यातायात प्रभावित (www.amarujala.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
6550 views

News Entry# 439283  Blog Entry# 4878296   
  Past Edits
Feb 16 2021 (07:25)
Station Tag: Bilpur/BLPU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
शाहजहांपुर। मालगाड़ी का इंजन खराब होने से यात्री ट्रेनों को पिछली स्टेशनों पर रोकना पड़ा। इनमें सत्याग्रह, नौचंदी, काठगोदाम और इलाहाबाद-हरिद्वार एक्सप्रेस शामिल हैं, जिससे यात्रियों को खासी दिक्कत हुई। रोजा से पानीपत जा रही मालागाड़ी रात 1:30 बजे बिलपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर इंजन अचानक झटके के साथ रुक गया। चालक के काफी प्रयास करने के बावजूद इंजन स्टार्ट नहीं हुआ। फिर चालक ने वाकीटाकी से स्टेशन मास्टर और गार्ड को सूचना दी। स्टेशन मास्टर ने मुरादाबाद कंट्रोल को बताया। इसके बाद ट्रेन नंबर 05273 सत्याग्रह एक्सप्रेस को मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया। जबकि नौचंदी एक्सप्रेस और काठगोदाम एक्सप्रेस को भी रास्ते में रोकना पड़ा। उधर, बिलपुर स्टेशन पर दूसरा इंजन मंगाकर मालगाड़ी को रवाना किया गया। लाइन साफ होने में करीब डेढ़ घंटा लग गया। इसके बाद सवारी ट्रेनों ने रफ्तार पकड़ी।अभी कुछ ही ट्रेनें चल पाईं हैं। सोमवार सुबह 5:30 बजे हरदोई के करना रेलवे...
more...
स्टेशन के पास रोजा आ रही मालगाड़ी का इंजन खराब हो गया। कंट्रोल के आदेश पर अन्य इंजन की व्यवस्था की जा रही थी। इस बीच मालगाड़ी का इंजन स्टार्ट हो गया, जिससे गाड़ी रवाना कर दी गई। इस बीच गाड़ी 04229 इलाहाबाद हरिद्वार पिछले बघौली रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा। डेढ़ घंटे बाद मालगाड़ी अगले स्टेशन पर पहुंची, तो यातायात चालू हुआ। मालगाड़ी रोजा आने पर लोको इंस्पेक्टर ने इंजन चेक किया यातायात बहाल होने पर पहले मेल एक्सप्रेस ट्रेन निकाली गई। उसके बाद मालगाड़ी जब रोजा पहुंची, तो रोजा में लोको इंस्पेक्टर ने मालगाड़ी के इंजन को चेक किया और तकनीकी कमी को दूर किया। उसके बाद रोजा से दूसरा चालक मालगाड़ी को लेकर मुरादाबाद के लिए रवाना हो गया।डेढ़ घंटे खड़ी रही सत्याग्रह, एक घंटा नौचंदी बिलपुर रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी का इंजन फेल होने से सत्याग्रह एक्सप्रेस 2 से 3:20 बजे तक करीब 80 मिनट खड़ी रही। जबकि उसके पीछे से आने वाली नौचंदी एक्सप्रेस एक घंटा, काठगोदाम एक्सप्रेस 55 मिनट तक रुकी रही। वहीं, दूसरी ओर इलाहाबाद-हरिद्वार एक्सप्रेस को डेढ़ घंटे खड़े रखना पड़ा।पूछताछ केंद्र पर यात्रियों को नहीं मिली सही सूचनाहरिद्वार स्पेशल ट्रेन आने का शाहजहांपुर आने का समय 7:30 बजे है। पहले बोर्ड पर ट्रेन आने का निर्धारित समय लिखा था, लेकिन 7:30 बजने के बाद भी ट्रेन नहीं आई तो 15 मिनट देरी से आने की सूचना दी गई। तय समय बीतने के बाद यात्रियों ने पूछताछ केंद्र पर जाकर जानकारी चाही, तो आधे घंटे देरी में ट्रेन आने की सूचना दी गई। जबकि यह ट्रेन सुबह 9:00 बजे आई। इस पर यात्रियों ने नाराजगी व्यक्त की।
मालागाड़ी के इंजन में कुछ खराबी आ गई थी। जिसको सही करने में सवा घंटे लग गया, इस बीच इलाहाबाद हरिद्वार एक्सप्रेस को बघौली स्टेशन पर रोकना पड़ा।
- शैलेश कुमार, यातायात निरीक्षक
Jan 15 (11:14) चटकी पटरी से गुजर गई मालगाड़ी, ड्राइवर ने दी सूचना तो रोकी गई बेगमपुरा एक्सप्रेस (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
8685 views

News Entry# 433370  Blog Entry# 4845496   
  Past Edits
Jan 15 2021 (11:19)
Station Tag: Bareilly Junction/BE added by Anupam Enosh Sarkar/401739

Jan 15 2021 (11:15)
Station Tag: Bilpur/BLPU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के बरेली-शाहजहांपुर रेल खंड पर बिलपुर के पास बुधवार देर रात एक मालगाड़ी चटकी पटरी से गुजर गई। डाउन लाइन में पटरी चटके होने की जानकारी लोको पायलट ने तुरंत कंट्राेल को दी। जिसकी सूचना से हड़कंप मच गया।
 बरेली, जेएनएन। उत्तर रेलवे मुरादाबाद मंडल के बरेली-शाहजहांपुर रेल खंड पर बिलपुर के पास बुधवार देर रात एक मालगाड़ी चटकी पटरी से गुजर गई। डाउन लाइन में पटरी चटके होने की जानकारी लोको पायलट ने तुरंत कंट्राेल को दी। जिसकी सूचना से हड़कंप मच गया। आनन-फानन में मैसेज जारी करते हुए 02238 बेगमपुरा एक्सप्रेस को जंक्शन पर रोका गया। सूचना पर इंजीनियरिंग सेक्शन के लोगों ने क्लैंप लगाकर काशन लेकर 30 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से ट्रेनों को गुजारा। वहीं
...
more...
गुरुवार दोपहर के बाद तक पटरी को दुरुस्त किया गया।
रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के मुताबिक बुधवार की रात 2:45 बजे मालगाड़ी के लोको पायलट ने रेल कंट्रोल को सूचना दी कि बिलपुर सेक्शन में हुलासनगर क्रासिंग के पास डाउन लाइन में पटरी टूट गई है जिसे तत्काल ठीक कराया जाए। बता दें कि चटकी पटरी से जो मालगाड़ी गुजरी उसकी कोहरे के चलते स्पीड कम थी। वर्ना हादसा हो सकता था। झटके लगने पर लोको पायलट ने तुरंत पटरी चटकी होने की जानकारी कंट्रोल को दी। बताते हैं कि अगर मालगाड़ी की स्पीड अधिक होती तो डिरेलमेंट भी हो सकता था। कंट्रोल की सूचना पर बरेली के साथ ही शाहजहांपुर इंजीनियरिंग विभाग के लोग भी पहुंचे। डाउन लाइन में केवल बेगमपुरा एक्सप्रेस होने के कारण पहले उसे रोका गया। बाद में काशन देकर उसे भी निकाल दिया गया। वहीं गुरुवार दोपहर में पटरी को दुरुस्त किया गया।
Jan 10 (22:04) गंगा सतलज एक्सप्रेस के सामने अचानक आए मवेशी, डिरेल होने से बची ट्रेन (www.jagran.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5846 views

News Entry# 432778  Blog Entry# 4840485   
  Past Edits
Jan 10 2021 (22:04)
Station Tag: Bilpur/BLPU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Bilpur/BLPU  
फतेहगंज पश्चिमी में उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब ट्रेन के सामने अचानक मवेशी आ गए। हालांकि लोको पायलट ने समझदारी से काम लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश की जिससे ट्रेन डिरेल होने से बच गई।
बरेली, जेएनएन। फतेहगंज पश्चिमी में उस समय एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब ट्रेन के सामने अचानक मवेशी आ गए। हालांकि लोको पायलट ने समझदारी से काम लिया और इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकने की कोशिश की जिससे ट्रेन डिरेल होने से बच गई। 
 फिरोजपुर से धनबाद
...
more...
को जाने वाली 03308 गंगा सतलज कोविड स्पेशल ट्रेन शनिवार को बिलपुर स्टेशन के पास डिरेल होने से बची। सुबह तकरीबन 6.18 बजे ट्रेन लखनऊ की ओर जा रही थी कि बिलपुर स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास अचानक छुट्टा मवेशियों का एक झुंड ट्रेन के सामने अचानक आ गया।मवेशियों के इस तरह से सामने आने से लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकने की कोशिश की तब तक दो मवेशी इंजन की चपेट में आ गए। दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।
जबकि कई मवेशी घायल हो गए। बताया जाता है कि टक्कर इतनी जोरदार थी कि रेल डिरेल होने से बच गई। लोको पायलट ने मामले की जानकारी कंट्रोल रुम को दी। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि पास में बहने वाली बहगुल नदी के आस पास कटरी का क्षेत्र है।ऐसे में लोग जानवरों को चरने के लिए छोड़ देते हैं। यही जानवर चरते चरते कई बार रेल पटरियों पर आ जाते हैं। इसकी वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं।
Dec 07 2020 (22:24) बिलपुर रेलवे स्टेशन पर अब नहीं रुकेगी सत्याग्रह एक्सप्रेस (m.livehindustan.com)
Commentary/Human Interest
NR/Northern
0 Followers
5970 views

News Entry# 427537  Blog Entry# 4805549   
  Past Edits
Dec 07 2020 (22:24)
Station Tag: Bilpur/BLPU added by Anupam Enosh Sarkar/401739
Stations:  Bilpur/BLPU  
बिलपुर में रुकने वाली सत्याग्रह एक्सप्रेस आज से ठहराव नहीं होगा। यह बात रेलवे स्टेशन विलपुर के सूचना पटल पर लिखवा दी गई है। बताया जाता है कम से कम पांच सौ किलोमीटर की दूरी का रेल किराया वसूलने के बाद ही टिकट जारी करेगी। इस आधार पर रेलवे दिल्ली से लखनऊ तक के स्टेशनों का किराया एक ही किराया वसूलेगी। भले ही यात्रियों को दिल्ली से बरेली के यात्रियों ज्यादा किराया वसूला जाएगा।फतेहगंज पूर्वी के बिलपुर स्टेशन पर ट्रेन का ठहराव अचानक बंद कर दिए जाने से लोगों को भारी झटका लगा है। दूसरी ओर उक्त ट्रेन से यात्रा करने वालों को रेलवे ने करारा झटका दिया है। देर रात में रुकने वाली उक्त ट्रेन के विलपुर से यात्रा करने वाले यात्री जो कि सुदूर गांवों से सांय को ही रेलवे स्टेशन विलपुर में आकर ट्रेन की प्रतीक्षा करते देखे जाते थे। अव वे बरेली एवं शाहजहांपुर स्टेशनों पर अधिक...
more...
किराया और असुविधा झेलकर पहुंचने को विवश होंगे। शायद रेलवे प्रशासन ने यात्रियों की असुविधा से सरोकार रखना उचित नहीं समझा है। वही बताया जाता है कुछ लोग कल के लोगों ने ही ट्रेन का ठहराव समाप्त किए जाने को वकालत की थी। रेलवे कर्मियों ने भी बताया कि इस मामले को पहले से शिकायत पर जांच की गई थी। कुछ लोगों की शिकायत पर ही ट्रेन का ठहराव समाप्त किया गया है। वह यह भी बताया जाता है कि पुलिस इस ट्रेन के लिए एक सिरदर्द बनी हुई थी। रात में खुराफाती तत्व घटना वारदात कर रात में ही ट्रेन में सवार होकर चले जाते थे। ट्रेन का ठहराव बंद होने से तमाम लोग स्टेशन पर जाकर स्टेशन मास्टर से जानकारी की और बड़ा मायूस छाई।
सत्याग्रह एक्सप्रेस अब कल से विलपुर में समाप्त के जाने की जानकारी मिली है। अब बिलपुर में सत्याग्रह एक्सप्रेस नहीं रुकेगी।
- राजन पाल, स्टेशन अधीक्षक बिलपुर
Jun 12 2019 (10:29) सांसद से रेल लाइन शुरू कराने की मांग उठाई (epaper.jagran.com)
IR Affairs
NER/North Eastern
0 Followers
23710 views

News Entry# 383988  Blog Entry# 4340817   
  Past Edits
Jun 12 2019 (10:29)
Station Tag: Bilpur/BLPU added by Neelesh Kant Saxena~/98700

Jun 12 2019 (10:29)
Station Tag: Budaun/BEM added by Neelesh Kant Saxena~/98700
Stations:  Budaun/BEM   Bilpur/BLPU  
संस, दातागंज : बदायूं से दातागंज होते हुए फतेहगंज पूर्वी रेल लाइन सेवा चालू करने की मांग की है। इसको लेकर पालिका परिषद के दर्जनभर से अधिक सभासदों, राष्ट्रीय स्वयंसेवक के पदाधिकारियों आदि ने हस्ताक्षरयुक्त पत्र भाजपा के आंवला सांसद धर्मेंद्र कश्यप व विधायक राजीव कुमार सिंह को सौंपा है। बदायूं दातागंज से फतेहगंज रेलवे लाइन डाली जाने की मांग काफी समय से चल रही है। सात साल पहले व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष मनोज गुप्ता ने रेल लाइन जोड़ने के लिए धरना प्रदर्शन किया था। अब भाजपा की दोबारा सरकार बनने से आमजन की उम्मीद जगी है कि रेल लाइन बन सकती है। आंवला के सांसद धर्मेंद्र कश्यप विधायक राजीव कुमार सिंह नगर में कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। तभी पालिका चेयरमैन, सभासद दर्जनों लोगों ने रेल लाइन सेवा चालू करवाने के लिए पत्र दिया।
Page#    Showing 1 to 20 of 28 News Items  next>>

Scroll to Top
Scroll to Bottom
Go to Desktop site
Important Note: This website NEVER solicits for Money or Donations. Please beware of anyone requesting/demanding money on behalf of IRI. Thanks.
Disclaimer: This website has NO affiliation with the Government-run site of Indian Railways. This site does NOT claim 100% accuracy of fast-changing Rail Information. YOU are responsible for independently confirming the validity of information through other sources.
India Rail Info Privacy Policy